पानी सप्लाई और सीवेज व्यवस्था को दुरूस्त रखें

पानी सप्लाई और सीवेज व्यवस्था को दुरूस्त रखें

महेश दुबे———————- गृह एवं जेल मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने कहा है कि पानी सप्लाई और सीवेज व्यवस्था को दुरूस्त रखें। सीवेज में रूकावट से बीमारियों होती है। वर्षा के पूर्व नगर निगम का अमला यह जल भराव के क्षेत्र चिन्हित कर ऐसी व्यवस्था करे कि जल निकासी आसानी से हो। श्री गौर आज भेल क्षेत्र के साकेत नगर अमराई और होशंगाबाद रोड क्षेत्र की कॉलोनियों का भ्रमण कर रहे थे।

श्री गौर से भ्रमण के दौरान स्थानीय नागरिकों ने कालोनी के कुछ हिस्से में नियमित पर्याप्त पानी की सप्लाई नहीं होने और कुछ स्थानों पर सीवेज रूकने की शिकायत की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पानी की पर्याप्त सप्लाई की जाये और सीवेज की जहाँ पर शिकायत है उसे तुरंत ठीक किया जाये। श्री गौर ने कहा कि वर्षा पूर्व ऐसे स्थानों को चिन्हित कर लिया जाये जहाँ पर पानी का भराव होता है।

एक जोन और दो वार्ड कार्यालय भवन निर्माण की शुरूआत

गृह एवं जेल मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने आज भेल क्षेत्र के जोन 13 और वार्ड 53 एवं 55 के नवीन भवन निर्माण की भूमि-पूजन कर शुरूआत की। 17 लाख लागत से बनने वाले जोन कार्यालय भवन में 4 वार्ड शामिल है। वार्ड कार्यालय 53 और 55 के भवन 10-10 लाख की राशि से बनाये जायेंगे। श्री गौर ने दीपक नगर कालोनी में जन-भागीदारी योजना से 24 लाख लागत की सड़क निर्माण का भूमि पूजन कर शुरूआत की।

श्री गौर ने दीपक नगर में सामुदायिक भवन बनाने के लिए प्रस्ताव तयार करने और अमराई बस्ती के पार्क में पाथ-वे निर्माण में एकत्र जन-भागीदारी से दो गुना राशि देने और छट पूजा कुण्ड निर्माण के लिए विधायक निधि से 25 हजार रुपये देने की घोषणा की। पार्षद श्रीमती अर्चना परमार श्री केवल मिश्रा, श्री राम बाबू पाटीदार, श्री सुन्दर सिंह परमार और श्री बारे लाल अहिरवार मौजूद थे।

 

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply