• June 11, 2017

पं.दीनदयाल उपाध्याय जनशताब्दी –जनसपंर्क

पं.दीनदयाल उपाध्याय जनशताब्दी –जनसपंर्क

बहादुरगढ़, 11 जून——पं.दीनदयाल उपाध्याय जनशताब्दी अल्प विस्तारक योजना के अंतर्गत बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र में भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ शहर में जनसंपर्क अभियान चलाते हुए केद्र सरकार की 3 साल की जनहितकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार लोगों से सीधा संवाद करते हुए किया। 11 MLA BHG नीतियों से अवगत कराया गया।

भाजपा विधायक कौशिक ने कहा कि देश में मौजूदा वर्ष को पं.दीन दयाल उपाध्याय जन शताब्दी वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। इस वर्ष बूथ स्तर से लेकर विधानसभा स्तर तक लोगों को पार्टी से जोडऩे के लिए जनसंपर्क अभियान में सहभागी बनाया जा रहा है ताकि संगठन ओर अधिक मजबूती के साथ विकास कराने में आगे बढ़े।

उन्होंने पं.दीन दयाल उपाध्याय को नमन करते हुए कहा कि अपने अल्प समय के कार्यकाल में उन्होंने पार्टी की न सिर्फ यात्रा को आगे बढाया बल्कि हमारे विचार को भी देश में बढ़ाया। उनका लिखा एकात्म मानवदर्शन आज हम सबके सामने हैं और हम सब जानते हैं कि एकात्म मानवदर्शन अपने आप में पूर्ण दर्शन है।

पं. दीनदयाल जी ने एकात्म मानवदर्शन में राष्ट्रवाद, एकात्मवाद, नैतिकता, मानववाद सहित जीवन एवं समाज के हर पहलु की बात कही है और आज केंद्र व प्रदेश में चल रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार के संचालन के पीछे पं. दीनदयाल जी का ही चिंतन रहा है। उन्होंने कहा कि जनसंघ से लेकर आज भाजपा रूपी वटवृक्ष तक लाने में पं दीनदयाल उपाध्याय का हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

पं दीनदयाल जी ने हमें एकात्ममानव दर्शन के रूप में एक विचारधारा दी है जिस पर चलते हुए पार्टी आज इस स्थिति तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के दिखाए मार्ग पर आगे बढ़ रहे हैं देश विकास की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को कार्य योजना बनाते हुए विस्तारक की भूमिका अदा करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने प्रचार सामग्री भी बांटते हुए भाजपा सरकार को जनहितैषी सरकार बताया और लोगों को एकजुटता के साथ भाजपा का सहयोगी बनने की अपील की।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, विधानसभा विस्तारक कश्मीर खासा, राजपाल शर्मा, महेश कुमार, धर्मवीर वर्मा, पार्षद पालेराम शर्मा, उमेश सहगल, श्रीराम खटोड, पार्षद कविता राजेश गोयल, राजेश गोयल, पार्षद अलबेल पहलवान, प्रवीण कबलाना, परमिंद्र जांगड़ा, राजेश मकडौली, अशोक शर्मा, मनोज सैनी, सचेत कुमार, नरेश रोहिला, आशा छिल्लर, सुरेश शौकिन, नीना मलिक, संजू बबरवाल, कामिनी, सीमा दहिया सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply