पंचायत चुनाव : सीधी में दो मतदान केन्द्रों में होगा पुनः मतदान

पंचायत चुनाव : सीधी में दो मतदान केन्द्रों में होगा पुनः मतदान

सीधी [ विजय सिंह]- त्रिस्तरीय पंचायत के आम निर्वाचन के दौरान प्रथम चरण में जनपद पंचायत सिहावल के 2 मतदान केन्द्रों 27 जून को पुनः मतदान कराया जायेगा। पुनः मतदान कराने के लिये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मुजीबुर्रहमान खान द्वारा आदेश जारी कर श्रीमती आंचल अग्रहरी, प्रभारी तहसीलदार बहरी को सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं जिला आबकारी अधिकारी अंशुमान सिंह को जोनल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

उपखण्ड अधिकारी सिहावल नीलाम्बर मिश्र, सम्पूर्ण जनपद पंचायत क्षेत्र सिहावल के प्रभारी होगें तथा निष्पक्ष, शांतिपूर्ण निर्वाचन कराना सुनिश्चित करेंगे।

जनसम्पर्क विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार दिनांक 25 जून 2022 को सम्पन्न मतदान में जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 16 के मतदान क्रमांक 330 मतदान केन्द्र गजरहा एवं वार्ड 17 के मतदान क्रमांक 257 बेलहा में मतदान दूषित होने के कारण यह स्थिति निर्मित हुई है।

जिले में प्रथम चरण में विकासखंड सिहावल के 347 मतदान केन्द्रों और कुसमी में 103 मतदान केन्द्रों में 25 जून शनिवार को मतदान सम्पन्न हुआ। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड कुसमी में 73.36 प्रतिशत तथा सिहावल में 66.81 प्रतिशत मतदान हुआ। सिहावल में महिला मतदाताओं का मतदान प्रतिशत 72.89 जबकि पुरुष मतदाताओं का 61.31 प्रतिशत रहा।

विकासखंड कुसमी में 21 हजार 864 पुरुष मतदाताओं तथा 21 हजार 529 महिला मतदाताओं ने कुल 43 हजार 393 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुसमी में महिला मतदाताओं का मतदान प्रतिशत 73.26 जबकि पुरुष मतदाताओं का 73.48 प्रतिशत रहा।

बारिश एवं अन्य अव्यवस्थाओं के कारण किसी भी मतदान केन्द्र में मतगणना का कार्य सम्पन्न नहीं कराया जा सका है। मतगणना का कार्य संबंधित विकासखंड मुख्यालयों में 28 जून 2022 को किया जायेगा।

प्रथम चरण के चुनाव के बाद पंच, सरपंच तथा जनपद सदस्य पद के लिये मतगणना का सारणीकरण करके 14 जुलाई को परिणामों की घोषणा तथा जिला पंचायत सदस्य के पद के लिये मतों का विकासखण्ड स्तर पर सारणीकरण 14 जुलाई को किया जायेगा व परिणाम की घोषणा 15 जुलाई को की जायेगी।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply