• July 28, 2017

न्यायिक आदेश कि अवहेलना के विरुद्ध कर्मचारी अनशन पर

न्यायिक आदेश कि अवहेलना के विरुद्ध कर्मचारी अनशन पर

प्रतापगढ़/27 जुलाई 2017-(राणू पंवार)———–सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की पालना नहीं किये जाने पर आज जिला मुख्यालय पर जिला न्यायिक कर्मचारी संघ के बैनर तले जिले भर की अदालतों के न्यायिक कर्मीयों ने महात्मा गांधी के अहिंसा की राह पर चलते हुए धरना स्थल से गांधी चौराहे तक मौन रैली निकाली।

जिला न्यायिक कर्मचारी संघ द्वारा चलाये जा रहे अनिश्चितकालीन आन्दोलन के लिये गठित संघर्ष समिति के संयोजक-विमल माण्डावत ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों एवं उच्च न्यायालय प्रशासन के साथ शेट्ठी आयोग की सिफारिशों के अनुसार राज्य सरकार द्वारा आदेश जारी नहीं किये जाने से लम्बे समय से न्यायिक कर्मचारियों को समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है।

संघ के बैनर तले चलाये जा रहे आन्दोलन के तहत कर्मचारियों ने महात्मा गांधीजी की बताई अहिंसा की राह अपनाते हुए धरना स्थल से महात्मा गांधी चौराहे तक एवं चौराहे से पुनः धरना स्थल तक मौन रैली निकाल कर प्रर्दशन किया।

उन्होने जानकारी देते हुए बताया कि न्यायिक कर्मचारियों के द्वारा चलाये जा रहे आन्दोलन की कड़ी में धरनास्थल पर आज दो न्यायिक कर्मी-निखिलेश कुमार एवं राजेश शर्मा क्रमिक अनशन पर बैठे।

जिला न्यायिक कर्मचारी संघ के बैनर तले चलाये जा रहे अनिश्चितकालीन आन्दोलन के तहत आज शुक्रवार को राज्य स्तर पर उच्च न्यायालय प्रशासन के साथ प्रदेश कार्यकारिणी पदाधिकारी एवं समस्त जिलाध्यक्ष की उपस्थिति में वार्ता को लेकर सभी न्यायिक कर्मचारी उत्सुक व लालायित दिखे एवं दिन भर जिलाध्यक्ष विजय खाण्डिया से जयपुर में चल रही वार्ता के बारे में जानकारी लेते रहे।

जिला मुख्यालय पर चल रहे धरना स्थल पर जिला न्यायिक कर्मचारी संघ के आन्दोलन में सेवा निवृत्त न्यायिक कर्मचारीगण- मनोहरलाल मोची विक्रम सिंह सिसोदिया, सुरेश पुरोहित, कन्हैयालाल पेन्टर, रमेशचन्द्र राठौड़, गोपालसिंह, मोहनलाल मोची ने भी अपना सक्रिय सहयोग दिया।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply