• October 30, 2017

नेताओ के स्वार्थ के कारण ही बहुजन समाज अपने अधिकार प्राप्त नहीं कर पाया : लक्ष्य

नेताओ के स्वार्थ के  कारण ही बहुजन समाज अपने अधिकार प्राप्त नहीं कर पाया : लक्ष्य

भरतपुर (राजस्थान)——-लक्ष्य की टीम ने ” लक्ष्य गावं -गावं की ओर” अभियान के तहत राजस्थान के जिला भरतपुर के गावं श्रीनगर रुंध में एक कैडर कैम्प का आयोजन किया ! जिसमे गावं के लोगो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया!
1
लक्ष्य के कमांडर मिलाप सिंह ने बहुजन समाज की एकता पर बल देते हुए कहा कि बहुजन समाज को अपने अधिकारों के लिए आपस में एक मजबूत भाई चारे की दिवार बनानी होगी ताकि वो भी देश में मान सम्मान के साथ जीवन जी सके! उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि मुठ्ठी भर दूषित मानसिकता वाले लोग नहीं चाहते कि बहुजन समाज मान सम्मान के साथ जीवन जिये !

उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि अब बहुजन समाज किसी की गुलामी सहन नहीं करेगा बल्कि उस पर हो रहे अत्याचारों का वह मुँह तोड़ जवाब देगा! उन्होंने बहुजन समाज व् महिलाओ के उत्थान में बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के योगदान की भी विस्तार से चर्चा की तथा उनके बताये मार्ग को अपनाने की अपील भी की !

लक्ष्य के एन.सी.आर. प्रभारी गंगा लाल गौतम ने कहा कि बहुजन समाज के नेताओ के स्वार्थ के कारण ही बहुजन समाज आज तक अपने अधिकार प्राप्त नहीं कर पाया ! उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि ये नेता अपने स्वार्थ के लिए बहुजन समाज का सौदा करते रहे है! उन्होंने कहा कि अब बहुजन समाज इन नेताओ को ज्यादा दिनों तक सहन नहीं कर करेगा ! उन्होंने बहुजन नायक मान्यवर कांशी राम के योगदान की भी विस्तार से चर्चा की !

लक्ष्य के राष्ट्रीय प्रवक्ता के. पी. गौतम ने कहा कि बहुजन समाज के अधिकार सामाजिक क्रांति से ही सम्भव है! उन्होंने महात्मा ज्योति राव फुले के योगदान की भी विस्तार से चर्चा की! उन्होंने लोगो से कहा कि अगर बहुजन समाज के नेता अपने निजी स्वार्थ को त्याग देते है तो बहुजन समाज के अधिकारों को कोई भी शक्ति रोक नहीं सकती! उन्होने बहुजन समाज के नेताओ से अपील करते हुए कहा कि वो अपने निजी स्वार्थ को त्यागकर बहुजन समाज के अधिकारों के लिए संघर्ष करे ताकि हजारो वर्षो से दबे कुचले लोगो को भी मान सम्मान मिल सके तथा वो भी मानवीय जीवन जी सके !

मंजीत कौर- कमांडर- लक्ष्य-9454613179

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply