नियरबाय और इंडियाफर्स्ट बीमा समाधान

नियरबाय और इंडियाफर्स्ट  बीमा समाधान

मुंबई——- अपने शॉप ओनर्स बेनिफिट प्रोग्राम के हिस्से के रूप में देश के अग्रणी शाखा रहित बैंकिंग और डिजिटल भुगतान नेटवर्क पेनियरबाय ने अपनी रिटेल कम्युनिटी के लिए एक अनूठा बीमा समाधान ‘पूर्ण सुरक्षा’ लॉन्च किया है। अपनी तरह की इस अनूठी पहल में, यह विशेष और समग्र बीमा समाधान 17,500 से अधिक पिन कोड में पेनियरबाय के 15 लाख से ज्यादा रिटेल पार्टनर्स की सुरक्षा और सलामती सुनिश्चित करेगा। पॉकेट-फ्रेंडली इस 3-इन-1 पेशकश को इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (इंडियाफर्स्ट लाइफ) के साथ साझेदारी में डिजाइन की गई है, ताकि कोविड-19 महामारी के दौरान पेनियरबाय के रिटेलर्स की सुरक्षा की जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके पास हमेशा और हर कहीं सुरक्षा जाल उपलब्ध है।

कोविड-19 महामारी ने अनेक लोगों की जिंदगी और उनकी आजीविका को तबाह कर दिया है। एक तरफ जबकि कोरोना की दूसरी लहर ने देश को जकड़ लिया है, ऐसी सूरत में पेनियरबाय के डिजिटल प्रधान अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धाओं के रूप में अपनी कम्युनिटी के लोगों की सहायता करते रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राहत वितरण जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे। इस महामारी से लड़ने में राष्ट्र की मदद करने के लिए वे सबसे आगे रहे हैं और आवश्यक वित्तीय और डिजिटल सेवाओं के साथ नागरिकों की अथक सेवा कर रहे हैं। आज वे न केवल अपने स्थानीय समुदायों में टीकाकरण जागरूकता पैदा करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं बल्कि पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से लोगों की सहायता भी कर रहे हैं।

पेनियरबाय यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि डिजिटल प्रधान आगे बढ़ें और समृद्धि के रास्ते पर बढ़ते रहें, ताकि अपने भविष्य को लेकर उनके मन में अनिश्चितता नहीं रहे। अपनी इसी भावना को प्रतिध्वनित करते हुए पेनियरबाय ने एक अनूठा और अपनी तरह का एक समग्र समाधान पेश किया है – पूर्ण सुरक्षा बीमा। यह बीमा के सभी पहलुओं – जीवन, स्वास्थ्य और दिव्यांगता के लिए किफायती प्रीमियम पर कवरेज प्रदान करता है। ‘पूर्ण सुरक्षा’ सुनिश्चित करते हुए, इस लागत प्रभावी नीति का लाभ दुकानदार केवल ₹3 प्रति दिन के प्रीमियम और ₹111 के नामांकन शुल्क पर ले सकते हैं।

पेनियरबाय रिटेलर्स के लिए विशेष रूप से उपलब्ध, पूर्ण सुरक्षा के तहत ₹2 लाख का जीवन कवर, ₹1 लाख का दिव्यांगता कवर और ₹15,000 का हाॅस्पिटल कैश प्रदान करता है। दुर्घटना के कारण जीवन बीमा और अस्पताल में भर्ती होने के लिए कोई प्रतीक्षा अवधि शामिल नहीं है। इसके अतिरिक्त, महामारी की तबाही का मुकाबला करने के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कवर नामांकन के 15वें दिन के बाद शुरू होता है।

बीमा समाधान ‘पूर्ण सुरक्षा’ के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पेनियरबाय के संस्थापक, एमडी और सीईओ आनंद कुमार बजाज ने कहा, ‘‘हमारे डिजिटल प्रधानों ने महामारी के दौरान अथक परिश्रम के साथ निस्वार्थ सेवा की भावना दिखाई है और उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्बाध सेवाएं प्रदान की हंै कि नागरिकों को चुनौतीपूर्ण दौर का मुकाबला करने के लिए आवश्यक वित्तीय संसाधन उपलब्ध हो सकें। उनकी सुरक्षा की गारंटी देने और उन्हें भविष्य की अस्पष्टताओं से बचाने के लिए, हम पूर्ण सुरक्षा की पेशकश करने के लिए इंडियाफस्र्ट लाइफ इंश्योरेंस के साथ साझेदारी करने को लेकर उत्साहित हैं।

यह पेशकश अपने डिजिटल प्रधानों को आज के तनाव-मुक्त और बेहतर कल के लिए अभिनव और आवश्यकता-आधारित समाधान प्रदान करने के लिए पेनियरबाय की प्रतिबद्धता को मजबूत करती है। चूंकि पूरी यात्रा डिजिटल है, इसलिए तुरंत कवर जारी करने के साथ ही कुछ ही मिनटों में प्रोसेसिंग हो जाती है, जिससे हमारे रिटेलर्स को तुरंत सुरक्षा मिलती है।’’

इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के डिप्टी सीईओ ऋषभ गांधी ने कहा, ‘‘सभी को बीमा की पेशकश करने के प्रयास के साथ इंडियाफस्र्ट लाइफ डिजिटल प्रधानों (रिटेलर्स) को सुरक्षित करने के लिए पेनियरबाय के साथ जुड़कर खुशी का अनुभव कर रहा है। पेनियरबाय के साथ यह गठजोड़ हमारे रणनीतिक गठबंधनों को और मजबूत करता है जिसमें हम अपने गठबंधन भागीदारों के साथ मिलकर लोगांे को बीमा कवर उपलब्ध कराते हैं, ताकि वे अपने भविष्य के जीवन को लेकर निश्चिंत हो सकें।’’

आनंद कुमार बजाज ने आगे कहा, ‘‘अपने रिटेलर्स को सशक्त बनाना हमेशा से हमारी प्राथमिकता रही है और अब हम इसमें सुरक्षा का एक महत्वपूर्ण पहलू भी जोड़ रहे हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, पूर्ण सुरक्षा जीवन की सभी प्रकार की आवश्यकताओं से संबंधित खर्चों से पूर्ण सुरक्षा प्रदान करेगी और हमारे रिटेलर्स और उनके प्रियजनों को मन की शांति प्रदान करेगी। हमारे रिटेलर्स विक्रेता हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, और हम उनके दृढ़ संकल्प को पहचानते हैं जिसकी वजह से हमें सफलता हासिल हुई है। हम बीमारी और सेहत दोनों समय में अपने रिटेलर्स के साथ खड़े रहना चाहते हैं, और इस तरह अपने वादों- ‘जिद आपकी सुरक्षा की‘ और ‘जिद आगे बढ़ने की’- को पूरा करना चाहते हैं।

पेनियरबाय के बारे में

अप्रैल 2016 में शुरू हुआ पेनियरबाय इंडिया और भारत दोनों के लिए वित्तीय/गैर-वित्तीय सेवाओं तक पहुंचने के लिए प्रौद्योगिकी और वितरण नेटवर्क बनाने वाली एक फिनटेक कंपनी है। पेनियरबाय रिटेलर्स दुकान मालिकों को स्थानीय समुदायों को डिजिटल सेवाएं प्रदान करने का अधिकार देता है, जिससे डिजिटल वित्तीय समावेशन को बढ़ावा मिलता है। रिटेलर सेवाएं एजेंट बैंकिंग, डिजिटल भुगतान, माइक्रोविंग्स, माइक्रोइंसुरेंस, लोन इनेबलमेंट पर केंद्रित हैं।पेनियरबाय की स्थापना आनंद कुमार बजाज, सुभाष कुमार, यशवंत लोढ़ा और राजेश झा ने की थी, जिन्हें बैंकिंग, भुगतान और अन्य वित्तीय क्षेत्रों के क्षेत्र में गहरा अनुभव है। पेनियरबाय एक डीआईपीपी-प्रमाणित फिनटेक स्टार्टअप है, जो यस बैंक, आरबीएल बैंक, इंडसइंड बैंक, एसबीएम बैंक इंडिया, इक्विटास एसएफबी, उज्जीवन एसएफबी, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, सीसी एवेन्यू, बिल डेस्क, एनपीसीआई, फास्टैग, एनबीएफसी और एफएमसीजी सहित विभिन्न वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी करता है। यह यस बैंक के लिए आधार एनेबल्ड पेमेंट सर्विसेज (एईपीएस) और आईएमपीएस का उपयोग करने वाला एकमात्र टैक्नोलाॅजी प्रोवाइडर है, जो उन्हें नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) द्वारा होस्ट की जाने वाली केवल दो फिनटेक कंपनियों में से एक बनाता है।

अधिक जानकारी के लिए विजिट करें- https://www.paynearby.in/

इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के बारे में

663 करोड़ रुपये की पेड-अप शेयर पूंजी के साथ मुम्बई में मुख्यालय वाली इंडियाफस्र्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी देश की सबसे नई और आधुनिक जीवन बीमा कंपनियों में से एक है। इसे भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के दो सबसे बड़े बैंकों – बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक आॅफ इंडिया ने प्रमोट किया है, जो क्रमशः कंपनी में 44 फीसदी और 30 फीसदी की हिस्सेदार हैं।

कार्मेल प्वाइंट इनवेस्टमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, कार्मेल प्वाइंट इन्वेस्टमेंट लिमिटेड द्वारा निगमित, एक बॉडी कॉर्पोरेट, जो मॉरीशस के कानूनों के तहत निगमित है और वारबर्ग पिंकस एलएलसी द्वारा प्रबंधित निजी इक्विटी फंडों के स्वामित्व वाली है, इंडियाफस्र्ट लाइफ में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी रखती है। कंपनी के सरल, समझने में आसान उत्पाद ही इसकी विशेषता हैं जो उचित मूल्य और कुशल सेवाओं के साथ उपलब्ध हैं। अधिक विवरण के लिए, कृपया विजिट करें-

https://www.indiafirstlife.com/

Vinayak Ghone
Sr. Account Executive |Mumbai
Adfactors PR
M: +91 98200 51156
T: +91 22 6757 4444; Ext: 345

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply