निगम क्षेत्र में 294 कृषि कनेक्शन जारी

निगम क्षेत्र में 294 कृषि कनेक्शन जारी

जयपुर – अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा चालू वित्तीय वर्ष के अप्रेल माह  के दौरान कुल 294 कृषि विद्युत कनेक्शन जारी कर किसानों को लाभान्वित किया गया है।

निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा ने बताया कि अप्रेल माह तक जनजाति उप योजना क्षेत्र में 218 कृषि लिफ््ट कनेक्शन जारी किये गये जबकि 17 अनुसूचित जाति के किसानों को, 24 फार्म हाऊस के तथा 35 ड्रीप कनेक्शन योजनान्तर्गत किसानों को कृषि कनेक्शन जारी किये गये है।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि अप्रेल माह तक जारी किए गए कृषि कनेक्शनों में सर्वाधिक कनेक्शन डूंगरपुर में 93 कनेक्शन जारी किये गये है जबकि प्रतापगढ़ में 59, भीलवाड़ा में 38, चितौडग़ढ़ में 29, राजसमन्द में 22, अजमेर जिला वृत्त में 15, सीकर में 14, उदयपुर वृत में 11, बांसवाड़ा में 10, झुंझुनूं में 2 तथा नागौर में एक कृषि कनेक्शन जारी किया गया है।

जनजाति उपयोजना क्षेत्र किसानों को कनेक्शन-

उन्होने बताया कि जनजाति उपयोजना क्षेत्र में अप्रेल माह तक सर्वाधिक डूंगरपुर में 93 किसानों को लिफ्ट कनेक्शन जारी किये गये है जबकि प्रतापगढ़ में 40, भीलवाड़ा में 33, चित्तौडगढ़ में 24, बांसवाड़ा में 10, अजमेर जिला वृत्त 8 तथा सीकर एवं उदयपुर में 5-5 किसानों को लिफ्ट कनेक्शन जारी किये गये है।

अनुसूचित  जाति के किसानों को कनेक्शन-

उन्होने बताया कि अनुसूचित जाति के किसानों को दिये गये कृषि कनेक्शन में सर्वाधिक कनेक्शन उदयपुर में 6 किसानों को दिये गये है। जबकि अजमेर जिला वृत्त, भीलवाड़ा एवं राजसमन्द 3-3, नागौर एवं सीकर में एक-एक किसान को कृषि कनेक्शन दिये गये है।

फार्म हाऊस के कनेक्शन-

प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि अप्रेल माह तक सर्वाधिक कनेक्शन फार्म हाऊस के राजसमंद वृत में 19 कनेक्शन जारी किये गये है जबकि अजमेर जिला वृत्त में 3 एवं भीलवाड़ा वृत्त में 2 कृषि कनेक्शन फार्म हाऊस के जारी किये गये है।

ड्रीप कनेक्शन –

प्रबंध निदेशक ने बताया कि अप्रेल माह तक प्रतापगढ़ में 19, सीकर वृत में 8, चित्तौडग़ढ़ में 5, झुंझुनूं में 2 तथा अजमेर जिला वृत में एक ड्रीप कनेक्शन जारी कर कृषक को लाभान्वित किया गया है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply