• January 31, 2019

ना पैसा चला ना पर्ची, केवल योग्यता के आधार पर हुई भर्ती

ना पैसा चला ना पर्ची, केवल योग्यता के आधार पर हुई भर्ती

4 साल में करीब 54 हजार युवाओं को रोजगार—— ओएसडी अमरेन्द्र सिंह

करनाल——-ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि अब प्रदेश में योग्यता के आधार पर नौकरी मिलने से युवाओं में जगी है आशा की किरण, सरकारी नौकरियों में अब ना पैसा, ना पर्ची केवल काबिलियत पर हो रही हैं सभी भर्ती।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने छोटे से 4 साल के कार्यकाल में करीब 54 हजार युवाओं को रोजगार देकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। जबकि पूर्व की सरकारों ने दस साल में 18 हजार युवाओं को नौकरी दी थी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा युवाओं को नौकरी व अन्य रोजगार देने का यह सिलसिला ऐसे ही जारी रहेगा।

ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को काछवा के पंचायत भवन में लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए आयोजित किए गए जनता दरबार के बाद उपस्थित लोगों से कहा कि सरकार की कारगुजारी सबके सामने है, जो युवाओं को नौकरी देने के बड़े-बड़े वायदे करते थे परंतु उन्होंने युवाओं को कुछ नहीं दिया।

हरियाणा में पहली बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में युवाओं के अंदर सरकारी नौकरी व स्वरोजगार की नई उम्मीद जगी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का संकल्प है कि जो भी भर्ती हो, उसमें भाई-भतीजा, पर्ची और पैसा ना चले बल्कि मैरिट के आधार पर योग्य युवक को ही सेवा करने का मौका मिले।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जो संकल्प लिया था, उसको प्रदेश में पुलिस, शिक्षकों व चतुर्थ श्रेणी के साथ-साथ अन्य भर्तियों में पारदर्शिता लाकर पूरा कर दिया है। अब भर्ती के नाम पर पैसा नहीं चलता, बल्कि योग्यता के पैमाने पर खरा उतरने वाला युवक का ही चयन किया जा रहा है। हरियाणा सरकार का यही पैगाम है कि प्रतिभा को सम्मान मिले, शिक्षित व योग्य को रोजगार मिले।

ओएसडी ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा पिछली सरकारों की अपेक्षा अधिक युवाओं की भर्ती की है। ऐसे-ऐसे परिवारों के युवाओं को रोजगार के अवसर मिले हैं, जो कभी सोच भी नहीं सकते थे कि उन्हें बिना सिफारिश और पैसे के सरकारी नौकरी मिल सकेगी। सभी चयनित युवा चाहे वह किसी समाज, धर्म व पार्टी से हो वह मुख्यमंत्री के इस पारदर्शी निर्णय से खुश है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने युवाओं को एक ऐसी सौगात दी है कि अब युवा सिफारिश व पैसे पर नहीं, बल्कि अब कोचिंग सेंटर पर युवाओं की भीड़ दिखाई देती है। अब जमाना बदल गया है, जो जिसका हक है, वह बिना किसी भेदभाव के सरकार द्वारा दिया जा रहा है।

बॉक्स- ओएसडी ने जनता दरबार लगाकर सुनी लोगो की समस्याएं, किया निराकरण।
ओएसडी के काछवा गांव में आयोजित जनता दरबार में दर्जनों लोगों ने अपनी शिकायतें रखी, जिनका ओएसडी ने अधिकारियों के सहयोग ने निराकरण किया और अधिकारियों को कहा कि जनता दरबार में जो भी शिकायत आती है, उसका प्राथमिकता से निराकरण किया जाए। इस मौके पर गांव के सरपंच अजय, प्रो. जोगिन्द्र मदान, विस्तारक विनोद कुमार, भाजपा नेता राज सिंह, दर्शन सिंह सहगल, पूर्व सरपंच बिट्टू, सुनील गोयल शामिल रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply