• December 7, 2021

नागौर के जिला प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से लिया फीडबैक

नागौर के जिला प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से लिया फीडबैक

जयपुर——— उच्च शिक्षा, राज्य मंत्री एवं नागौर के जिला प्रभारी श्री राजेन्द्रसिंह यादव ने सोमवार को नागौर के सर्किट हाउस में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों से चर्चा करते हुए सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का फीडबैक लिया।

श्री यादव ने जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी व पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीतसिंह की मौजूदगी में कई प्रमुख विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों से सरकारी येाजनाओं व कार्यक्रमों तथा जनकल्याण से जुड़े कार्यों की प्रगति रिपोर्ट लेते हुए पूरा फीडबैक लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिला प्रभारी मंत्री ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया से कोविड वैक्सीनेशन, कोरोना पॉजिटिव मरीजों के उपचार, दवाईयों की उपलब्धता, अस्पतालों में माकूल व्यवस्थाओं, ऑक्सीजन प्लांटों के संचालन तथा वर्तमान में सिलेण्डरों की उपलब्धता, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की प्रगति रिपोर्ट से जुड़ा फीडबैक लिया। यादव ने नागौर में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर अब तक पूर्ण हुई प्रक्रिया के बारे में भी पीएमओ डॉ. सुनीतासिंह से आवश्यक रिपोर्ट ली।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद हीरालाल मीणा ने जिला प्रभारी मंत्री के समक्ष प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत हुए जनकल्याण के कार्यों की पूरी प्रगति रिपोर्ट दी। श्री मीणा ने जिला प्रभारी मंत्री को बताया कि हर शुक्रवार को चलाए जा रहे रास्ता खोलो अभियान और इससे जुड़ी प्रगति रिपोर्ट तथा लाभान्वित हुए किसानों के फीडबैक के बारे में बताया। इस अभियान के तहत किसानों के खेतों की ओर जाने वाले खुलवाए गए रास्तों का सीमांकन, उनकी जीओ टैगिंग तथा मनरेगा के तहत हुए सड़क निर्माण के कार्यों के बारे में जानकर जिला प्रभारी मंत्री श्री राजेन्द्र सिंह यादव ने जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी व उनकी टीम के काम की तारीफ की।

जिला प्रभारी मंत्री ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद को निर्देश दिए कि गांवों में खेल मैदानों के विकास, विशेषकर उनकी चारदीवारी निर्माण के काम किए जाएं। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग विभाग का फीडबैक लेते हुए पालनहार योजना, छात्रवृति योजना सहित सामाजिक कल्याण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट जानी और युवा पीढ़ी को नशावृति से दूर रखने के लिए नवजीवन योजना के तहत प्रभावी ढ़ंग से काम करने के निर्देश दिए। जिला प्रभारी मंत्री ने विद्युत, सहकारिता, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, विशेषकर जल जीवन मिशन की प्रगति रिपोर्ट के बारे में भी संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी से ली। इसके बाद श्री यादव ने पुलिस अधीक्षक से जिले मं कानून व्यवस्था से जुड़ी जानकारियों का आवश्यक फीडबैक लिया। जिला स्तरीय अधिकारियों से फीडबैक के बाद प्रभारी मंत्री ने आमजन से भी संवाद किया।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply