• June 2, 2023

नशा मुक्त हरियाणा के तहत स्टीकर :: स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए कोरोना योद्धा

नशा मुक्त हरियाणा के तहत स्टीकर :: स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए कोरोना योद्धा

सिरसा (सतीश बंसल पत्रकार)  प्रयास संस्था और शहीद भगत सिंह वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा नशा मुक्त जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत प्रयास संस्था बणि टीम ने गांव बणि में घरोंए दुकानों स्कूलों में जाकर युवाओंएमहिलाओंए बुजुर्गों और बच्चों को स्टीकर वितरित किए और वाहनएऑफिस के बाहर स्टिकर लगाए .

एडीजीपी श्रीकांत जाधव जी ने 23 मार्च, शहीद भगत सिंह जी के शहीदी दिवस पर स्टिकर लॉन्च किए थे जिसका उद्देश्य लोगों को नशा मुक्ति के बारे में जागरूक करना है और इस स्टिकर में दो टोल फ्री नंबर 9050891508, 8814011000 दिए गए हैं जिस पर कोई भी नशा छुड़वाना चाहता है या नशा बेचने वालों की सूचना देना चाहता है तो संपर्क कर सकता है .

प्रयास संस्था सिरसा लोकसभा के प्रभारी दीपक अरोड़ा और राहुल कामरा ने बताया कि नशा मुक्त जागरूकता अभियान का मुख्य उद्देश्य युवाओं को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागरूक करना है.

उन्होंने बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए एक दिन या एक सप्ताह नहीं बल्कि निरंतर गतिविधियां आयोजित की जाएंगी ताकि नशा मुक्ति का संदेश जन जन तक पहुंच सके,
प्रयास संस्था बणि के प्रधान कुलदीप मान ने बताया कि समाज में फैला नशा, एक बड़ी जटिल समस्या है और यह दिन प्रति दिन यह समस्या बढ़ती जा रही है,उन्होंने कहा कि नशा पीड़ितों का तिरस्कार न करके उन्हें उपचार के लिए प्रोत्साहित करें। नशा एक साथ तीन पीढि़यों को बर्बाद कर देता हैए पूरा परिवार पिछड़ जाता है। यदि आप एक व्यक्ति को नशे की गर्त से बचाते हैं तो इसका मतलब है कि तीन पीढि़यों की रक्षा कर रहे है।

इस मौके पर मुकेश रणजोध, अजय धर्मचंद, गुरप्रीत विक्रम, अरविंद, रोहन ,रमन कशिशकपिल, मोहित, कुलदीप, धर्मवीर भी मौजूद थे।

स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए कोरोना योद्धाओं ने युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव मोहित शर्मा को ज्ञापन सौंपा
सिरसा ———   स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए कोरोना योद्धाओं ने आज युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव मोहित शर्मा से उनके कार्यालय में मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा ,  ज्ञापन में कर्मचारियों ने कहा कि सरकार ने उन्हें नौकरी से हटा दिया है इसलिए उनकी आवाज बुलंद की जाए , मोहित शर्मा ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि वे उनकी आवाज पुरजोर तरीके से उठाएंगे और पूरी कोशिश करेंगे कि उन्हें उनका रोजगार वापस मिल सके स कोरोना योद्धाओं ने कहा कि आज की इस मौजूदा बीजेपी सरकार ने हमें नौकरी से हटाकर घिनौना कार्य किया है, उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में कोरोना महामारी का दौर आया था , उस समय हरियाणा में भी कोरोना अपने पैर पसार रहा था .

वर्ष 2020 अगस्त महीने में मौजूदा सरकार की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई थी, तभी स्वास्थ्य विभाग ने आउटसोर्सिंग अंडर एनएचएम के तहत विभिन्न विभागों के अंतर्गत पूरे हरियाणा में 1045 कर्मचारियों को रखा गया और उन सभी कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए देश व प्रदेश के हित के लिए वैश्विक महामारी के सामने फ्रंटलाइन पर खड़े होकर कोरोना मरीजों की सेवा की व 8 घंटे की ड्यूटी की बजाए 48 – 48 घंटे बिना सोए देश व प्रदेश के लिए काम किया, वह भी एक न्यूनतम वेतन के साथ और उसी दौरान मौजूदा सरकार बीजेपी के यशस्वी प्रधानमंत्री कहे जाने वाले नरेंद्र मोदी के द्वारा इन कर्मचारियों के ऊपर ताली व थाली बजवाई गई व पुष्प वर्षा भी की गई , इन कर्मचारियों को कोरोना योद्धा का नाम दिया गया और आज वही थाली इनके हाथों में थमा दी गई है .

हटाए गए कोरोना योद्धाओं ने कहा कि जैसे ही 2022 आया और महामारी शातं हुई उसके बाद 31 मार्च 2022 को हरियाणा की मौजूदा सरकार बीजेपी ने सभी कोरोना कर्मचारियों को घर का रास्ता दिखा दिया. उसके बाद सभी कर्मचारी निरंतर धरने पर बैठे स लगभग 157 दिनों तक धरना चलाए तब जाकर कोविड.19 कर्मचारियों को उनका रोजगार वापिस मिला, वह भी 31 मार्च 2023 को फिर से इस मौजूदा सरकार ने सभी कर्मचारियों की नौकरी वापिस छीन ली और सभी कर्मचारियों के घर का चूल्हा बुझाने का काम किया , सभी कोरोना योद्धा दर.दर की ठोकरें खाते हुए इस मौजूदा शासन और प्रशासन से मिल रहे हैं परंतु झूठे आश्वासन के अलावा कुछ नहीं दिया जा रहा है, युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव मोहित शर्मा ने कहा कि वे और पूरी कांग्रेस पार्टी कोरोना योद्धाओं की इस हक की लड़ाई में उनके साथ है , उनकी आवाज को पुरजोर तरीके से शासन व प्रशासन के समक्ष उठाया जाएगा

सतीश बंसल पत्रकार
सिरसा हरियाणा
मोबाइल व्हट्सएप्प नंबर 7027101400

Related post

Leave a Reply