नव-निर्वाचित महापौर और पार्षद को अधिक से अधिक जन-भागदारी होना चाहिये।

नव-निर्वाचित महापौर और पार्षद को अधिक से अधिक जन-भागदारी होना चाहिये।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुरैना नगरपालिक निगम के नव-निर्वाचित महापौर और पार्षद को नगर के समग्र विकास का संकल्प लेना चाहिये और इसमें अधिक से अधिक जन-भागदारी होना चाहिये। उन्होंने नगर के विकास के लिये 565 करोड़ 25 लाख रुपये उपलब्ध करवाये जाने की घोषणा भी की। इस मौके पर केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी मौजूद थे।CM-Morena-addressed

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुरैना के विकास के लिये उनके द्वारा जो वादे किये गये थे, वे उसे निभा रहे हैं। उन्होंने मुरैना के नागरिकों को साफ पानी मिल सके, इसके लिये चम्बल से पानी लाने के प्रोजेक्ट के लिये 130 करोड़, नगर की भूमिगत सीवेज प्रणाली के लिये 300 करोड़, गरीबों के आवास के लिये 100 करोड़, शहर के विकास के लिये 19 करोड़ और बडोखर तालाब के संरक्षण के लिये 4 करोड़ दिये जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि फौज में मुरैना के लोगों की संख्या अधिक है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वन-रेंक-वन-पेंशन की जो घोषणा की है, इससे फौज का मनोबल बढ़ेगा।

केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने अपने उदबोधन में कहा कि मुरैना पहली बार नगर निगम बनकर प्रदेश के 16 शहर में शामिल हो गया है। उन्होंने नव-निर्वाचित महापौर और पार्षदों को बधाई देते हुए कहा कि विकास कार्य तेजी से पूरा करने पर मुरैना का नाम विकसित शहरों में गिना जायेगा। नव-निर्वाचित महापौर श्री अशोक अर्गल ने मुरैना नगर के विकास का विजन डाक्यूमेंट प्रस्तुत किया। इसमें शहर में बनने वाले फ्लाई ओव्हर, रिंग रोड, पार्कों का निर्माण, कचरा प्रबंधन जैसे कार्य शामिल हैं। प्रारंभ में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने नव-निर्वाचित महापौर श्री अशोक अर्गल और नगरपालिक निगम मुरैना के 47 पार्षद को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवायी।

समारोह में मुरैना जिले के प्रभारी एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री लाल सिंह आर्य, क्षेत्रीय सांसद श्री अनूप मिश्रा, विधायक सर्वश्री रुस्तम सिंह, सत्यपाल सिंह सिकरवार, मेहरबान सिंह रावत और सूबेदार सिंह रजौधा भी मौजूद थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply