‘‘नमामि देवि नर्मदे’-रपटा घाट पर महाआरती

‘‘नमामि देवि नर्मदे’-रपटा घाट पर महाआरती

भोपाल (सुशील उपाध्याय)———-‘‘नमामि देवि नर्मदे’ नर्मदा सेवा यात्रा के 128 वें दिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सपत्नीक श्रीमति साधना सिंह और केन्द्रीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह रपटा घाट में मॉ नर्मदा की महाआरती में सम्मिलित हुये।1

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘सर्वे भवन्तु सुखिनः” की भावना से प्रारंभ ‘नमामि देवी नर्मदे”-सेवा यात्रा के माध्यम से मॉ नर्मदा से प्रार्थना है कि सभी व्यक्ति सुखी और स्वस्थ हों। उन्होंने कहा कि माँ नर्मदा देश के प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री को शक्ति प्रदान करे ताकि देश से आतंकवाद समाप्त कर सकें।

उन्होंने आम नागरिकों से अपील की कि पूजन के नाम पर फूल एवं अन्य सामग्री नर्मदा जल में प्रवाहित कर नर्मदा जल को प्रदूषित नहीं करें। श्री चौहान ने कहा कि नर्मदा के निर्मल प्रवाह को अनवरत बनाये रखने के लिये दोनों तट पर वृक्षारोपण किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा की स्वच्छता के लिये समाज को आगे आना चाहिये। समाज की मदद के लिये राज्य सरकार खड़ी है। सबके सहयोग से नर्मदा को स्वच्छ बनाने का प्रयास होगा।

महाआरती के पूर्व महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी के नेतृत्व में पंडितों द्वारा स्वस्ति वाचन एवं मंत्रों के साथ नर्मदाष्टक एवं नर्मदा आरती की गई। इस अवसर केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, मण्डला जिले के प्रभारी मंत्री श्री संजय पाठक, आदिवासी वित्त विकास निगम के अध्यक्ष श्री शिवराज शाह सहित अनेक जन-प्रतिनिधि अधिकारी एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालू उपस्थित रहे।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply