नकल : 12 वीं रसायन का प्रश्नोत्तर वायरल

नकल : 12 वीं रसायन का प्रश्नोत्तर वायरल

सीधी (विजय सिंह) 25 मार्च। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा संचालित 12 वीं रसायन के प्रश्नोत्तर परीक्षा शुरू होने के पहले ही सीधी में वायरल हो गये। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूंछतांछ की है। इनके तार भोपाल से जुड़े हैं।Paper out 2

नगर निरीक्षक कोतवाली सीधी अनिल उपाध्याय ने बताया कि पुलिस अधीक्षक आबिद खान को मुखबिर ने सूचना दी कि बोर्ड परीक्षा में 23 मार्च को आयोजित रयायन शास्त्र विषय के प्रश्न क्रमांक 1, 2, 3 व 4 के उत्तर से सांकेतिक रूप से 500-500 रुपये में सुबह 8.18 बजे सीधी में बेचे जाने हेतु दलाल छात्रों से सम्पर्क कर रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक को मिली खबर उन्होंने तत्काल कोतवाली को सूचित किया। सूचना के अनुसार मोबाईल नंबर 9993837771 में चलाये जा रहे व्हाट्स अप के धारक रवि प्रताप सिंह बघेल, निवासी नौढ़िया व धर्मेन्द्र सिंह चैहान निवासी गाड़ा को हिरासत में ले लिया गया। आरोपी के पास से उक्त मोबाईल भी जप्त किया गया, जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के सांकेतिक उत्तर मौजूद थे। प्रश्नोत्तर का मिलान कराने पर वह सही पाये गये। तब जमोड़ी पुलिस चैकी में मान्यता प्राप्त परीक्षा अधिनियम की धारा 3/4 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया गया।

प्रारंभिक विवेचना में यह तथ्य प्रकाश में आया कि यह प्रश्नोत्तर भोपाल के इंजीनियरिंग के छात्र अश्विन धाकड़ द्वारा रवि प्रताप को व्हाट्सअप पर भेजे गये थे। अश्विन धाकड़ व के आरोपियें के साथ पुराने सम्बंध थे। वह सीधी आकर गाड़ा में धर्मेन्द्र सिंह के घर में रुका भी था।

नगर निरीक्षक श्री उपाध्याय ने बताया कि आरोपियों के भोपाल से सम्पर्क की गहराई से विवेचना की जा रही है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply