• February 23, 2015

नई रेल लाइन बनाने की मांग

नई रेल लाइन बनाने की मांग

जयपुर, 22 फरवरी । चित्तौडग़ढ़ सांसद श्री सी पी जोशी ने शनिवार को रेल राज्य मंत्री   श्री मनोज सिन्हा एवं श्री अनंत स्वरूप से नई दिल्ली में मुलाकात कर जयपुर-टोंक-माण्डलगढ़-चित्तौडग़ढ़-मंगलवाड़-धरियावद-प्रतापगढ़-घाटोल-बांसवाड़ा-  दाहोद-बलसाड-मुंबई के लिये नई रेल लाइन बनाने की मांग की ताकि दिल्ली से मुम्बई के मध्य सबसे सस्ता व छोटा रेल मार्ग उपलब्ध हो सके। साथ ही राजस्थान के पिछड़े हुये आदिवासी क्षेत्र का समुचित विकास संभव हो सके।

सांसद श्री जोशी ने उदयपुर-हिम्मतनगर रेल खण्ड पर आमान परिवर्तन, चित्तौडग़ढ़ रतलाम र्माग का दोहरीकरण, मावली-बड़ी सादड़ी रेल मार्ग का आमान परिवर्तन, बड़ी सादड़ी से नीमच तक रेल मार्ग को पूर्ण करने और नीचम-कोटा नई प्रस्तावित रेलवे लाइन को वाया बेेगू-रावतभाटा होकर निकालने की मांग भी की।

सांसद श्री जोशी ने अपने संसदीय क्षेत्र चित्तौडग़ढ़ की रेल समस्याओं और मांगों को आगामी रेल बजट में शामिल करने का अनुरोध किया। श्री जोशी ने चित्तौडग़ढ़-कोटा एवं अजमेर-रतलाम रूट का दोहराकरण एवं विद्युतीकरण का कार्य वर्ष 2012 से बजट जारी हो जाने के उपरान्त भी लम्बित होने पर वरियता से पूर्ण करने की मांग की। साथ ही चित्तौडग़ढ़ संसदीय क्षेत्र में राजगढ़, पुठोली, घोसुण्डा, रण्डियारी, पारी (कपासन), राजगढ़, देबाली और टेरिया मानव रहित रेल क्रॉसिंग पर फाटक लगाने या अण्डरपास की व्यवस्था करने की मांग भी की।

सांसद श्री जोशी ने चित्तौडग़ढ़ स्टेशन में ‘एस्कलेटर’, विभिन्न यात्री गाडिय़ों का ठहराव, वी.आई.पी. कोटा जारी कराने, चित्तौडग़ढ़ जंक्शन का सौन्दर्यीकरण, अजमेर मण्डल के फतेहनगर, कपासन, मावली जंक्शन, खेमली स्टेशनों के प्लेटफॉर्म को ऊॅंचा कर फुल स्टे्रन्थ बना कर छाया की उचित व्यवस्था कराने और टे्रन संख्या 19654-53 रतलाम-जोधपुर में दोहरा टिकट की समस्या को दूर करने की मांग की।

श्री जोशी ने चित्तौडग़ढ़ में पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के अंतर्गत चंदेरिया निम्बाहेडा और उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल के अंतर्गत मावली में रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) निर्माण कार्य को प्राथमिकता से शामिल करने की मांग भी की है।

—-

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply