नई योजनाओं से किसानों की आय होगी दोगुनीः मुख्यमंत्री

नई योजनाओं से किसानों की आय होगी दोगुनीः मुख्यमंत्री

शिमला ———मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने आज ऊना विधानसभा क्षेत्र के पेखुबेला में एक जनसभा को करते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार अगले कुछ वर्षों के दौरान किसानों की आय को दोगुना करने के लिए वचनबद्ध है और इसके लिए वर्ष 2018-19 के बजट में अनेक नई योजनाएं प्रस्तावित की गई हैं।

उन्होंने कहा कि ऊना निर्वाचन सभा क्षेत्र पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान उपेक्षित रहा, लेकिन आज उन्होंने एक दिन में 20 करोड़ रुपये की परियोजनाएं समर्पित की हैं। इसके अतिरिक्त, करोड़ों रुपये के शिलान्यास तथा घोषणाएं की।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का बल गरीबों, दलितों तथा समाज के कमज़ोर वर्गों के विकास तथा कल्याण पर रहेगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने राज्य को बड़े कर्ज के जाल में धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि अब जहां सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है, वहीं विपक्ष विकास के महत्वपूर्ण मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए अनावश्यक मुद्दे उठा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने ऊना जिले के लिए आईआईटी, इण्डियन ऑयल डिप्पु, पीजीआई का सैटेलाईट केन्द्र, मातृ शिशु स्वास्थ्य उपचार केन्द्र तथा अन्य बड़ी परियोजनाएं स्वीकृत की हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सत्ता सम्भालने के उपरान्त पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाया। उन्होंने कहा कि ऊना में रेल नेटवर्क के विस्तार के लिए 80 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की विकास की आवश्यकताओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा के राज्य अध्यक्ष ने प्रदेश में भाजपा की भारी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने इस अवसर पर श्री सतपाल सती की विकास को लेकर की गई मांगों को स्वीकार किया।

राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सती ने जलग्रां-पेखुबेला-खुई-भदलोईया सड़क पर 131.69 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पुल की आधारशिला रखने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार खनन तथा नशा माफिया को संरक्षण प्रदान कर रही थी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने क्षेत्र से इन सभी असामाजिक तत्वों का पूरी तरह से सफाया कर दिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ राष्ट्रीय नेताओं का राज्य के लोगों से विशेष प्रेम व स्नेह है और राज्य को इसका बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा।

उन्होंने आम जनमानस के लाभ के लिए क्षेत्र में सामुदायिक केन्द्र के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री से वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया।

इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री श्री वीरेन्द्र कंवर, विधायक बलबीर चौधरी, पूर्व मंत्री श्री प्रवीण शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री बलवीर बग्गा तथा जिला परिषद सदस्य श्रीमती सुमन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply