धरती पर मौत के 5 रहस्यमय जगहें – बंशी श्रीवास्तव

धरती पर मौत के 5 रहस्यमय जगहें  – बंशी श्रीवास्तव

बंशी श्रीवास्तव ——-  बरमूडा ट्राइएंगल का नाम तो सभी ने सुना होगा। ये वो जगह है जहां से सबसे ज्यादा जहाज और प्लेन गायब हुए हैं। लेकिन दुनिया में बरमूडा ट्राइएंगल के अलावा भी ऐसी कई और जगहें हैं, जिनके रहस्य आज भी अनसुलझे हैं। इन जगहों से भी कई व्यक्ति और जहाज गायब हो चुके हैं। आज हम आपको बरमूडा ट्राइएंगल के जैसी 5 रहस्यमयी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. बेननिंगटन ट्राइएंगल1

अमेरिका के साउथ वेस्टर्न वेरमॉन्ट में स्थित ये जगह बहुत ही रहस्यमयी मानी जाती है। 1945 में मेंडी रिवर्स नाम का व्यक्ति इस जगह पर गाइड का काम करता था। 12 नवंबर, 1945 को लौटते समय वह कहीं गायब हो गया और उसका कभी पता नहीं चल पाया। इसके बाद 1949 में पहले तीन शिकारी इस जगह से गायब हुए, इसके बाद 1949 में ही जेम्स ई जेफोर्ड नाम का व्यक्ति भी गायब हो गया था। गायब हुए इन व्यक्तियों का आज तक पता नहीं चल पाया।

2. प्वाइंट प्लेजेंट2

ये अमेरिका के वेस्ट वर्जिनिया राज्य में एक छोटा-सा कस्बा है। इस जगह के लोगों को नवंबर 1966 से दिसंबर 1967 तक एक रहस्यमय जीव डराता रहा। इसे लोग मोटमैन कहते थे। अजीबोगरीब लगने वाला ये जीव कई लोगों को दिखाई दिया। बता दें कि 15 दिसंबर, 1967 को सिल्वर ब्रिज ढहने से 46 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद मोटमैन फिर कभी दिखाई नहीं दिया।

3.एंगिकुनी झील3

एंगिकुनी झील के किनारे बसा गांव किसी रहस्य से कम नहीं है। बता दें कि 1930 में एक दिन इस गांव के सारे लोग अचानक गायब हो गए। लाबेल नाम का व्यक्ति जब इस गांव में आया तो उसने देखा कि घर के चूल्हे पर खाना बनाने के लिए रखा हुआ था। गांव के हर घर की स्थिति तकरीबन ऐसी ही थी। लाबेल को लगा कि सभी लोग अपना काम अधूरा छोड़कर कहीं चले गए हैं। लेकिन इस गांव के किसी भी व्यक्ति की पता आज तक नहीं चल पाया है। इस गांव लगभग 2000 लोग रहते थे।
एंगिकुनी झील

4.बिगेलो रैंच4

इस जगह पर 1950 से ही कई रहस्मयी घटनाएं होना शुरू हो गई। 1994 में जानवरों को चराने वाले टेरी और सेरमैन ने कुछ अजीबोगरीब घटनाएं होती देखी। उन्होंने वहां एक बड़ा भेड़िया देखा, जो बछड़े का शिकार कर रहा था। उन लोगों ने बछड़े को बचाने के लिए भेड़िया को गोली मारी, लेकिन उस पर कोई असर नहीं हुआ और वह अचानक गायब हो गया। कई जानवरों की यहां रहस्मय ढंग से मौत हो चुकी है।

5. सान लुइस वैली5

अमेरिका के कोलोरोडो राज्य की ये वैली भी रहस्य से कम नहीं है। इस वैली में पालतू जानवरों के मारने की घटनाएं होती रहती हैं। जानवरों के शरीर पर घाव के निशान तो देखने को मिलते हैं, लेकिन इनकी मौत कैसे होती है, ये रहस्य आज तक पता नहीं चल पाया है। जूडी मेसोलिन नाम की महिला ने यूएफओ अपने खेत पर देखी। ये महिला 2000 से अब तक 50 से अधिक यूएफओ देख चुकी है।

 

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply