• November 26, 2018

दो पेट्रोल पम्प और पांच मदिरा दुकानें सील——68 करोड़ से अधिक की सामग्री जप्त

दो पेट्रोल पम्प और पांच मदिरा दुकानें सील——68 करोड़ से अधिक की सामग्री जप्त

भोपाल — विधानसभा चुनाव 2018 आदर्श आचरण संहिता लागू होने के बाद बालाघाट जिले में 2 पेट्रोल पम्प द्वारा पर्ची के आधार पर पार्टी विशेष के वाहनों को पेट्रोल दिये जाने पर एफएसटी ने सूचना पर मौके पर पहुंचकर वीडियोग्राफी कराई।

जांच के दौरान शिकायत सही पाये जाने पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को सूचना दी गई और पेट्रोल पम्प संचालक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर पेट्रोल पम्प सील किया गया।

छिन्दवाड़ा जिले में दो देशी मदिरा और एक विदेशी मदिरा दुकान पर थोक मात्रा में मदिरा विक्रय के कारण 23 नवम्बर से 26 नवम्बर तक छिन्दवाड़ा कलेक्टर द्वारा लायसेंस निलम्बित कर मदिरा दुकानें सील की गईं।

भोपाल में एक देशी मदिरा दुकान और एक विदेशी मदिरा दुकान को देर रात्रि खुले रहने और थोक में मदिरा विक्रय के कारण भोपाल कलेक्टर द्वारा दुकानों के लायसेंस 26 नवम्बर तक निलम्बित कर दुकानों को सील किया गया।

**** आचार संहिता में अब तक 68 करोड़ से अधिक की सामग्री जप्त***

विधानसभा चुनाव 2018 में आदर्श आचरण संहिता लागू होने के बाद प्रदेश में अब तक 68 करोड़ 93 लाख रुपये की नगदी, सोना-चांदी, अवैध शराब, ड्रग्स, नशीले पदार्थ और अन्य सामग्री जप्त की गई है। इसमें 29 करोड़ 53 लाख रुपये नगद राशि, 10 करोड़ 41 लाख रुपये मूल्य के सोना-चांदी, 13 करोड़ 70 लाख राशि की अवैध शराब, 5 करोड़ 64 लाख रूपये से अधिक कीमत के ड्रग्स और नशीले पदार्थ तथा 9 करोड़ 63 लाख रूपये से अधिक की अन्य सामग्री जांच के दौरान जप्त की गई है।

आदर्श आचरण संहिता लगने के बाद अब तक बड़ी कार्यवाही के रूप में बड़वानी जिले में 1 करोड़ 50 लाख रुपये की एवं छतरपुर जिले में 60 लाख रुपश्े नगद राशि, अशोकनगर जिले में 33 लाख 23 हजार रूपये और मन्दसौर जिले में 10 लाख 37 हजार रूपये की अवैध मदिरा जब्त की गई।

मुरैना जिले में 2 करोड़ 48 लाख रूपये और गुना में 89 लाख 7 हजार रूपये की सोना-चांदी जब्त हुई है। मन्दसौर जिले में 4 करोड़ 96 लाख रूपये की ड्रग्स जब्त की गयी। बुरहानपुर जिले में 1 करोड़ 24 लाख 85 हजार रूपये के नशीले पदार्थ, कटनी जिले में 17 लाख 77 हजार रूपये की अन्य सामग्री जब्त की गई है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply