देश को बुलेट ट्रेन नहीं जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत है

देश को बुलेट ट्रेन नहीं जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत है

0 कारगिल शहीद वीरचक्र प्राप्त ब्रजलाल की प्रतिमा का हुआ अनावरण

फ़िरोज़ाबाद ( विकास पालीवाल ) —— फ़िरोज़ाबाद जिले के नसीरपुर क्षेत्र में कारगिल में शहीद वीर चक्र प्राप्त ब्रजलाल यादव की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम का आयोजन ग्राम छबरैया ( धनपुरा) में किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव तथा विशिष्ठ अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व सपा महासचिव प्रो रामगोपाल यादव रहे। संचालन अवनींद्र यादव ने किया। दोनों अतिथि दोपहर डेढ़ बजे अलग अलग हैलीकॉप्टरों द्वारा कार्यक्रम स्थल पहुंचे। इसके बाद अतिथियों द्वारा बर्ष 1998 में शहीद हुए ब्रजलाल यादव की प्रतिमा का अनावरण किया गया।

अनावरण के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सपा संरक्षक व पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आज बीजेपी के नेता हर पोलिंग पर पैसा खर्च करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो पैसा खर्च कर रहे हैं, तुम लोग पसीना बहाकर सपा को जिताने का काम करना। नौजवानों को नौकरी देने , महिलाओं को सम्मान देने का काम सपा सरकार में हुआ।

अब भाजपा सरकार को हटाने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि फ़िरोज़ाबाद में हमेशा सपा ही जीती है। उन्होंने वर्तमान सपा सांसद अक्षय यादव को फिर से जिताने की बात लोगों से कही। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर तीखे हमले बोले। कार्यक्रम में बोलते अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों से आज देश में जवान, किसान और नौजवान सभी दुखी और परेशान हैं।

देश की फौज पर देशवासियों को गर्व है। लेकिन केंद्र की सत्ता में बैठे लोगों ने फौज को भी राजनीति में ढकेल कर उसका अपमान करने का काम किया है। भाजपा अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। बीजेपी ऐसी पार्टी है, जिसने फौज को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि भारत माता की रक्षा के लिए ना जाने कितने वीरों ने अपनी शहादत दी, लेकिन भाजपा की सरकार ने उनको सम्मान देने के बजाय राजनीति में घसीटने का काम किया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों को जब भी मौका मिला, उन्होंने फौज और फौजियों को सम्मान देने का काम किया है।

नेताजी ( मुलायम सिंह यादव ) जब रक्षा मंत्री थे , तो उन्होंने फैसला लिया था कि शहीद होने के बाद जवानों का शरीर उनके घर आएगा, उसके पहले केवल बेल्ट और कैप आती थी। इसी तरह से नेताजी जब मुख्यमंत्री थे तो जवानों के शहीद होने पर प्रदेश सरकार की तरफ से 5 लाख रुपए की मदद देना शुरू किया था, और जब फिर सरकार बनी तो हमने सेना, पैरामिलिट्री और पुलिस के जवानों को शहीद होने पर 20 लाख रुपए देकर उनके परिवार की मदद करने का काम किया। श्री यादव ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में केंद्र की भाजपा सरकार में सेना के 350 जवान शहीद हुए हैं। प्रधानमंत्री बनने से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार बनेगी तो एक जवान के सिर के बदले 10 सिर लेकर आएंगे, लेकिन केंद्र में सरकार बनने के बाद पीएम मोदी के वादे का क्या हुआ ? अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोग अब जवानों की शहादत पर चर्चा करने के बजाय देश को मंदिर- मस्जिद और हिंदू- मुस्लिम के बहस में उलझा रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बुलेट ट्रेन बना रहे हैं। लेकिन वह कठिन परिस्थितियों में देश की रक्षा कर रहे जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट क्यों नहीं देते। अखिलेश ने कहा कि देश को बुलेट ट्रेन नहीं जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि सभी के खाते में 15-15 लाख रुपए दिया जाएगा और दो करोड़ नौकरियां दी जाएगी। लेकिन मोदी जी यह वादा भी नहीं पूरा कर पाए। अखिलेश ने कहा कि भाजपा किसानों की आय दोगुना करने की बात करती है, लेकिन आलू किसानों का क्या हुआ। क्या आज तक किसी आलू किसान को दुगनी आय मिली। डीएपी लेकर अन्य खादें महंगी हो गई। किसानों का लागत मूल्य लगातार बढ़ रहा है।

किसानों की आमदनी घट रही है। देश में 40 हजार किसान आत्महत्या कर चुका है भाजपा की इस सरकार में। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया भर के देश घूम चुके हैं, लेकिन हुए किसानों के बारे में क्यों नहीं सोचते हैं। देश में बड़ी संख्या में नौजवान बेरोजगार हो रहे हैं। नौकरी और रोजगार नहीं मिल रहा है। हमने इसीलिए इतनी बड़ी सड़क और एक्सप्रेसवे बनाया जिससे कि उसके किनारे मंडियां बनाई जाए और किसानों की मदद हो नौजवानों को रोजगार भी मिली।

यह सड़क देश के लिए एक उदाहरण है। आज तक भाजपा का कोई भी मुख्यमंत्री ऐसी सड़क देश में नहीं बना पाया है। अखिलेश ने कहा कि लोग गांव वालों को कंप्यूटर से डराते थे। हमने छात्र-छात्राओं में 18 लाख लैपटॉप बांटकर गांव- गांव पहुंचा दिया। भाजपा ने तो छात्रों से लैपटॉप देने का वादा किया था, लेकिन उसे भी नहीं पूरा किया। समाजवादी पार्टी महिलाओं को पेंशन दे रही थी भाजपा ने उसे भी रोक दिया। उन्होंने कहा कि आगे जब भी हमारी सरकार आएगी तो हम पेंशन को 2 हजार रुपए महीना कर देंगे।

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी के काम अब बोल रहे हैं क्योंकि बाबा जी कोई काम नहीं कर रहे हैं। सपा सरकार में हमने डायल 100 और 108 सेवा शुरू की थी। इस सरकार ने उसे भी बर्बाद कर दिया। हमने डायल 100 इसलिए शुरू किया था, जिससे थाने की दादागिरी खत्म हो। अभी उसकी बहुत टीमें एबीसीडी मैदान में आएंगी। उम्मीद है कि इस लड़ाई में फिरोजाबाद के लोग समाजवादियों की मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने यहां से डिंपल को भी चुनाव लड़ आया था, उस समय जो लोग गोल- गोल करते थे वह आज भी धोखा देने का काम कर रहे हैं।

जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि रक्षा मंत्री रहते नेताजी ने शहीदों का जो सम्मान किया था, वह शहीद के परिवार के लोग आज भी याद करते हैं। उन्होंने फिरोजाबाद की जनता को बधाई देते हुए कहा कि यहां के लोगों ने विपरीत परिस्थितियों में भी समाजवादियों के सम्मान को ऊंचा रखा और साइकिल की रफ्तार को बनाए रखा। पूर्व सांसद रामजी लाल सुमन ने कहा कि अक्षय यादव ने फिरोजाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए बहुत काम किए हैं । सांसद अक्षय यादव के खिलाफ जो भी प्रत्याशी आएगा मैदान में उसकी जमानत जप्त होगी।

सांसद अक्षय यादव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने जनता को धोखा देने का काम किया है इस धोखेबाज सरकार को उखाड़ फेंकना है। जनसभा में पूर्व सांसद उदय प्रताप सिंह, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, बदायूं से पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव, डॉ दिलीप यादव, एमएलसी डॉ. असीम यादव, उदयवीर सिंह, पालिकाध्यक्षा पति अब्दुल वाहिद, राजू यादव, विजय आर्य, शहीद पत्नी रूबी यादव, शहीद के पुत्र पुष्पेंद्र, प्रियंका यादव, विपनेश यादव, खालिद नसीर, रामसेवक यादव, सुमन सविता, शिवप्रताप सिंह, बबलू यादव, कल्लू गुर्जर, केवी यादव, पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा, देवेंद्र तोमर, हरीशंकर यादव समेत बड़ी संख्या में पार्टी के नेता मौजूद रहे।

Related post

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…

Leave a Reply