• July 11, 2016

देश की आर्थिक नीति का केंद्र बिंदु आमजन :धनखड़

देश की आर्थिक नीति का केंद्र बिंदु आमजन :धनखड़
झज्जर/बेरी  —– प्रदेश के कृषि, सिंचाईं, पंचायतीराज, ग्रामीण विकास,पशु एवं मत्स्य पालन मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने रविवार को बेरी में कहा कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार की आर्थिक नीति आमजन को कें द्र बिंदु में रखकर बनाई जा रही है। आमजन के सामाजिक व आर्थिक जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है।1
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  कुशल नेतृत्व में भारत का गौरव दुनिया भर में बढ़ा है। उन्होंने कहा कि हमारा सबका यह नैतिक दायित्व बनता है कि हम अपने राष्ट्र को वैभवशाली और गौरवशाली बनाएं। धनखड़ ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद के सिद्वांत का उल्लेख करते हुए  कहा कि हमारी एक संस्कूति है और हमारा राष्ट्र एक है। भाषाएं अलग अलग हैं लेकिन संदेश एक है।
कृषि मंत्री ने दो दिवसीय प.दीनदयाल उपाध्याय प्रशिक्षण महाभियान शिविर के समापन समारोह में बतौर मुख्य वक्ता शिरकत करते हुए कहा कि भारत का गौरव बढ़ाना हमारा ध्येय है। पूंजीवाद और साम्यवाद व्यवस्था भौतिक वाद पर आधारित है। भारतीय व्यवस्था एक संस्कृति एक राष्ट्र पर आधारित है। भारतीय व्यवस्था संस्कृति ज्ञान,परोपकार और पुरूषार्थ  पर आधारित है।
उन्होंने शिविर में मौजूद कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि वे अपनी व्यवस्थाओं को अपनी समृद्ध संस्कृति के आधार पर उन्नत करें। इससे राष्ट्र वैभवशाली बनकर उभरेगा। हमारी व्यवस्था में परिवार है, पूर्वजों सम्मान है, ज्ञान व परोपकार है, पुरूषार्थ है, अध्यातम है, दूसरों का परोपकार करने की भावना है। पुरी दुनिया में भारतीय व्यवस्था की गौरवशाली पहचान है, जरूरत है हमारे युवा इस गौरवशाली परपंरा को आगे बढ़ाते हुए देश को मजबूत करें ।
कृषि मंत्री ने कहा कि दूसरी व्यवस्थाओं में भी अच्छाईयां हैं उनकों भी पहचानें,अच्छाई अपनाना भी हमारी संस्कृति है। हमारे ऋषि,मुनियों ने हमारी व्यवस्था को अपने ज्ञान और सिद्धि के दम पर आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय योग, अध्यात्म, वस्त्र, गहनें, व्यंजन, पारिवारिक परपंरा विेदेशियों के लिए आकर्षण का केंद्र रही हैं। धनखड़ ने कहा भारत युवा देश है बढ़ता हुआ देश है , इसलिए भारत की भूमि पर भारत के गौरव को बढ़ाने की चुनौती हमारे सामने है।
उन्होंने कहा कि केवल हमारी पार्टी ही अपने कार्यकर्ताओं को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाती है , इसी आधार पर भाजपा आज दुनिया  का सबसे बड़ा संगठन बनकर उभरा है। धनखड़ ने इस अवसर पर बेरीवासियों की समस्याएं भी सुनीं और अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार समाधान के दिशा-निर्देश दिए।
भाजपा जिला अध्यक्ष बिजेंद दलाल ने कहा कि दो दिवसीय शिविर में कार्यकर्ताओं को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया गया है। शिविर में पार्टी, समाज तथा राष्ट्र निर्माण के मुद्दों पर गहन विचार विमर्श किया गया।
इस अवसर पर जिला परिषद चेयरमैन परमजीत सौलधा, वाइस चेयरमैन योगश सिलानी, विक्रम कादियान, दिनेश शास्त्री,राजेंद्र शर्मा,कांता देवी, डॉ किरण कलकल,अनिल मातनहेल,आनंद सागर,राजपाल शर्मा,सुनीता चौहान, रणबीर राठी,रविभान राठी, डा. धमेंद्र सहित काफी सख्यां में कार्यकर्ता तथा प्रशासन की ओर से एसडीएम अजय चौपड़ा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply