• June 18, 2017

दुकान के अंदर व बाहर एक-एक डस्टबिन रखने और प्लास्टिक कैरी बैग इस्तेमाल न करने की हिदायत

दुकान के अंदर व बाहर एक-एक डस्टबिन रखने  और प्लास्टिक कैरी बैग इस्तेमाल न करने की हिदायत

जयपुर———-महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने उप महापौर श्री मनोज भारद्वाज, आयुक्त श्री रवि जैन के साथ शनिवार को राजापार्क में दौरा किया। इस मौके पर मोतीडूंगरी जोन उपायुक्त, राजस्व अधिकारी एवं निगम के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

महापौर ने राजापार्क व्यापारियों मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें दुकानों के अंदर व बाहर एक-एक डस्टबिन रखने के लिए प्रेरित करने को कहा। महापौर ने प्लास्टिक कैरी बैग के पूर्ण प्रतिबंध के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल करने की बजाय कपड़े, जूट और कागज के थैले इस्तेमाल किए जाएं।
1

महापौर ने अधिशाषी अभियंता को तुरंत राजापार्क के सभी नालों की सफाई पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व अधिकारी को सारी दुकानों की वीडियोग्राफी करवा कर होडिर्ंग के बिल दुकानदारों को भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजापार्क में एक आकार और डिजाइन के होडिर्ंग नजर आने चाहिए। महापौर ने सड़क किनारे कचरा मिलने पर मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक को बुलाकर तुरंत सफाई करने के निर्देश दिए।

डॉ. लाहोटी ने दुकानदारों को कचरा डस्टबिन में ही डालने की हिदायत दी। महापौर ने सड़क पर हो रहे अतिक्रमण तुरंत हटाने के निर्देश दिए। महापौर ने राजापार्क के व्यापारियों से कहा कि बुधवार तक पूरे बाजार में हर दुकान के अंदर व बाहर एक-एक डस्टबिन रखा हो और प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल पूरी तरह बंद हो।

महापौर व आयुक्त के निर्देश पर दुकान के बाहर डस्टबिन न होने और गंदगी होने पर शंकर कचौरी वाले का चालान किया गया। महापौर, उप महापौर और आयुक्त ने राजापार्क में लोगों को मुफ्त में कपड़े के थैले भी बांटे।

इससे पूर्व आयुक्त रवि जैन ने शनिवार को गुर्जर की थड़ी से लेकर सोडाला सब्जी मंडी तक लोगों को प्लास्टिक कैरी बैग इस्तेमाल न करने और दुकानों के अंदर व बाहर एक-एक डस्टबिन रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने हर दुकान पर जाकर अंदर व बाहर जाकर डस्टबिन चेक किए और प्लास्टिक की थैलियां जब्त कीं। उन्होंने दुकानों पर डस्टबिन न होने पर चालान करवाए।

उन्होंने सोडाला सब्जी मंडी में जाकर सब्जी मंडी वालों को सब्जी व फल कागज की थैलियां में देने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि जयपुर शहर के सभी दुकानदारों ने नगर निगम जयपुर के अभियान में पूरा सहयोग किया है। उन्होंने बताया कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। आयुक्त रवि जैन ने न्यू सांगानेर रोड पर लोगों को मुफ्त में कपड़े के थैले बांटे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply