दिल्ली में शराब बेचने वाले केजरीवाल अपनी नीति स्पष्ट करे :- अनीता शर्मा

दिल्ली में शराब बेचने वाले केजरीवाल अपनी नीति स्पष्ट करे :- अनीता शर्मा

लुधियाना :: पंजाब में सभी राजनीतिक पार्टियां नशों का ढिंढोरा पीट रही है और असल में अभी तक पंजाब में नशा रोकने के लिए कोई भी पार्टी अपना स्टैंड स्पष्ट नहीं कर सकी है। belan brigade  (1)

बेलन ब्रिगेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीता शर्मा ने आम आदमी पार्टी दिल्ली के मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके लुधियाना आगमन पर एक सवाल किया है कि सब से पहले आम आदमी पार्टी दिल्ली में नशो व शराब की बिक्री पर पाबंदी लगाए क्योंकि दिल्ली के हालात यह है कि हर गरीब बस्तियों के लोग शराब का सेवन करके अनेकों बीमारियों से ग्रस्त हो चुके है।

शराब की बिक्री दिल्ली में आम है और पता चला है कि दिल्ली सरकार अब महिलाओं के लिए स्पेशल वाईन शॉप खोलने जा रही है जिस से महिलाओं को शराब खरीदने में कोई परेशानी न हो । दूसरी तरफ हर रोज शराब के कारण दिल्ली में अनेकों क्राइम हो रहे है।

युवा पीढ़ी नशो का सेवन सरेआम करती है। स्कूल, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, पार्कों व सार्वजनिक स्थानों पर युवक व युवतियां नशे के इंजेक्शन लगाकर झूम रहे है और उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है।

दिल्ली मेट्रो सीटी है, दिल्ली हिन्दुस्तान का दिल है और यहां पर दुनिया के हर कोने के लोग रहते है और दिल्ली में नशा करके नौजवान पार्कों में बेसुध होकर जब पड़े मिलते है तो आम आदमी पार्टी की कथनी और करनी की छाप स्पष्ट झलकती मिलती है कि भारत के इन सपूतों को नशा करने से रोकने वाली दिल्ली में कोई सरकार नहीं है।

अनीता शर्मा ने कहा कि पंजाब में नशा रोकने के लिए पंजाब सरकार विफल रही है इसमें कोई शक नहीं है । बेलन ब्रिगेड की सदस्य पंजाब सरकार से पिछले दो साल से मांग कर रही है कि शराब पर 20 – 25 प्रतिशत कटौती की जाए लेकिन हमारी मांगो की तरफ सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया और अब चुनाव नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियां नशे के नाम पर रोटियां सेक रही है।

उन्होंने कहा कि यदि आम आदमी पार्टी सचमुच पंजाब में नशा खत्म करना चाहती है तो सबसे पहले शराब पर अपना प्रस्ताव पेश करे ताकि पंजाब की महिलाए जान सके कि आम आदमी पार्टी सचमुच महिलाओं की हितैषी है और पंजाब में नशा खत्म करना चाहती है।

अनीता शर्मा ने कहा कि उन्होंने माघी मेले में भाग लेने आए दिल्ली के मुख्यमन्त्री अरविंद केजरीवाल को लुधियाना रेलवे स्टेशन पर एक पत्र लिख कर दिया था जिसमे मांग की गई थी कि आम आदमी पार्टी पंजाब में शराब व नशो के खिलाफ अपनी नीति स्पष्ट करे लेकिन आज तक दिल्ली में शराब बेचने वाली आम आदमी पार्टी पंजाब में नशो के खिलाफ अपनी नीति स्पष्ट नहीं कर सकी और पंजाब में अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिए नशो का ढिंढोरा पीट रही है।

यदि अरविंद केजरीवाल नशो के ऊपर वोटो की राजनीति नहीं कर रहे है तो दुवारा  पंजाब में पैर रखने से पहले शराब व नशो के खिलाफ अपनी नीति स्पष्ट करके आए ताकि महिलाओं को आम आदमी पार्टी की सच्चाई का पता चल सके ।

इस अवसर पर माया देवी, जीवन लता शर्मा, बेबी व पूजा कश्यप ने भी अपने विचार रखे।

अनीता शर्मा
094174-23238

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply