दिल्ली के ग्रामीण युवाओं के लिए ग्रामीण मैराथन

दिल्ली के ग्रामीण युवाओं के लिए ग्रामीण मैराथन

पीआईबी —(नई दिल्ली)———–युवा मामले एवं खेल मंत्रालय ने आज यहां दिल्ली के ग्रामीण इलाकों के युवाओं के लिए पहली ग्रामीण मैराथन आयोजित की। यह मैराथन दिल्ली के निजामपुर गांव से तकरीबन 11,000 प्रतिभागियों के साथ शुरू हुई।

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित मशहूर बैडमिंटन कोच पी. गोपीचंद बतौर मुख्‍य अतिथि इस आयोजन का हिस्सा बने जिन्होंने मैराथन को झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया। उन्होंने युवा प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया और कहा कि यह खेल मंत्री विजय गोयल के नेतृत्व में खेल मंत्रालय की एक अनूठी पहल है।

खेल मंत्रालय के इस अनोखे कदम की प्रशंसा करते हुए गोपीचंद ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से गांव-देहात में छिपी प्रतिभाओं को सामने लाने में मदद मिलेगी और इसके साथ ही उन्हें भविष्य के लिए प्रशिक्षित किया जा सकेगा।

युवा मामले एवं खेल मंत्री श्री विजय गोयल इस बारे में पहले ही कह चुके हैं कि इस तरह के खेल आयोजन आगे भी होते रहेंगे जहां प्रतिभावान युवाओं को देश का प्रतिनिधित्‍व करने के भरपूर अवसर मिलेंगे। श्री गोयल ने कहा था कि आज भी हमारे खिलाड़ियों का ज्यादातर हिस्सा गांव-देहात से ही आता है इसलि‍ए हमारे लिए ये बेहद अहम है कि हम इन युवाओं को अलग-अलग खेलों में प्रशिक्षित करें।

इस मैराथन में पहले तीन स्थानों पर आने वाले धावकों को हर श्रेणी (बालक एवं बालिकाएं) में क्रमश: 21,000 रुपए, 11,000 रुपए औऱ 5000 रुपए दिए गए। इसके साथ ही 10 प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार भी दिए गए। मंत्रालय आने वाले हफ्तों में इस तरह की कई और ग्रामीण मैराथन आयोजित करेगा।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply