दिन दहाड़े डाका : पूर्व मंत्री के मौत से सरकार निशाने पर : भाडे के शूटर गिरफ्तार

दिन दहाड़े डाका : पूर्व मंत्री के मौत से  सरकार निशाने पर : भाडे के   शूटर गिरफ्तार

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)————– शिकोहाबाद में स्टेट बैंक के पास पुलिस के मौजूद रहते हुए बैंक के सामने स्थित गली में बेखौफ बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए स्वर्णकार के यहां दिनदहाड़े असलाहों के बल पर डाका डाल उनके व उनकी पत्नी के साथ मारपीट कर लाखों रूपये के आभूषण लूट लिए। पुलिस पहुंची तब तक लुटेरे लूट की घटना को अंजाम देकर भाग गये।3

स्टेट बैंक के सामने स्थित गली में गोवर्धन वर्मा पुत्र हीरालाल वर्मा का मकान है। मकान के बाहरी हिस्से में ही गोवर्धन ज्वैलर्स के नाम से दूकान है। मकान में जाने के लिए दूकान से भी रास्ता है। आज सोमवार को सुबह 11 बजे गोवर्धन वर्मा अपनी दूकान पर बैठकर एक ग्राहक के सोने के आभूषण तैयार कर रहे थे। जबकि उनकी पत्नी नीतू वर्मा घर के अंदर थीं। उसी समय तीन बदमाश दूकान में घुस आये।

 3 बदमाश बाहर खड़े होकर निगरानी करते रहे। आते ही दूकान का शटर गिराने लगे। स्वर्णकार गोवर्धन ने शटर गिराने से मना किया लेकिन बदमाशों ने शटर गिरा दिया। इस पर स्वर्णकार ने हथौड़ा उठाकर बदमाशों पर प्रहार करने का प्रयास किया और शोर मचाया। बदमाशों ने तंमचों से उन्हें धमकाते हुए उनके साथ मारपीट करते हुए सोने का टुकड़ा लूट लिया।

इसी बीच दो बदमाश तंमचा लेकर दूकान के रास्ते से मकान में घुस गये और नीतू वर्मा को तंमचे से धमकाते हुए चुप रहने की धमकी देते हुए उनके गले से सोने की चैन व कानों से कुंडल खींच लिये। इससे वे लहूलुहान हो र्गइं। बदमाश लूटपाट करने के बाद पोस्ट आफिस वाली गली की ओर भाग गये। बदमाश लगभग डेढ़ लाख रूपये से अधिक की लूट कर ले गये। इस संबंध में स्वर्णकार गोवर्धन वर्मा द्वारा अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। जबकि स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के सामने पुलिस पिकेट हमेशा मौजूद रहता है।

पूर्व मंत्री के मौत से  सरकार निशाने पर————– भाजपा के पूर्व मंत्री जयवीर सिंह ने मैनपुरी में मारे गये नगला नींबरी के दो मजदूरी के मामले में गांव पहुंचकर सात्वनां दी। परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुये कहा कि गौ हत्या के मामले में जब एक मुसलमान की हत्या होती है तो प्रदेश सरकार मृतकाश्रितों को 80 लाख रूपये, एक फ्लैट और सरकारी नौकरी देती है, लेकिन जब सपा मुखिया के संसदीय क्षेत्र में दो युवकों की नृशंस हत्या की जाती है तो प्रदेश सरकार चुप्पी साधे रहती है। प्रदेश सरकार को मृतक के परिजनों को भी उतना मुआवजा दिया जाना चाहिये, जितना गौ हत्या के मामले में मृत मुसलमान को दिया गया था। जाति धर्म के आधार पर प्रदेश सरकार यह पक्षपात क्यों कर रही है।

बताते चलें ईट बेचकर परिवार का गुजारा करने वाले दो युवकों पंकज व दिलीप की हत्या मैनपुरी के कोसमा में तीन दिन पहले कर दी ्रगई थी। पूर्व मंत्री ने कहा कि अपराधियों और पुलिस द्वारा मिलकर की गई दोनों युवकों की हत्या गलत है। पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है। अपराधियों की गुंडई के गठजोड़ के चलते ही दो युवकों की हत्या हुई है। इनके बेसहारा बच्चों और परिवार के लोगांे को अब तक किसी भी आर्थिक सहायता की घोषणा की नहीं गई।

भाडे के   शूटर गिरफ्तार—————–  थाना उत्तर क्षेत्र के जलेसर रोड पर हत्या करने वाले तीन लोगो को इलाका पुलिस ने असलाहों सहित दबोच लिया। पकडे आये अभियुक्तों ने पुरानी रंजिश को लेकर युवक की हत्या करने की बात कही है। जिनको आज जेल भेजा गया है। 2

एसपी सिटी संजीव कुमार वाजपये ने पत्रकारों को बताया कि 25 जुलाई को थाना उत्तर क्षेत्र के कृष्णनगर जलेसर रोड पर दशेन्द्र पुत्र महाराज सिंह की बाइक पर आते समय कुछ लोगो ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। घटना के सम्बन्ध में मृतक के परिजनों ने थाने में ब्रजेश नामक युवक सहित तीन अन्य लोगो के खिलाफ अभियोग दर्ज कराया था। घटना की विवेचना क्षेत्राधिकारी नगर ओमकार यादव कर रहे थे। कार्यवाही करते हुए आज ककरऊ चैराहा से पकडे गये ब्रजेश ने बताया कि दो वर्ष पूर्व मृतक से विवाद हो गया था जिसकी रंजिश के चलते अपने तीन रिस्तेदारों के साथ मिलकर 25 जुलाई की सांय उसकी गोलीमार कर हत्या कर दी।

पूछताछ पर ब्रजेश ने का कि उक दिन वह अपने पुत्र के साथ मारपीट कर रहा था। तो बेटे ने ताने मारते हुए बोला कि दशेन्द्र से पिटकर चले आये हम पर मरदांगी दिखा रहे हो। उक्त बात से आहत होकर अपने साथ आगरा के एत्माददौला कालिन्द्री बिहार सौ फुटा रोड निवासी राहुलयादव पुत्र पप्पूयादव, बौबी चैहान पुत्र सतेन्द्र चैहान आगरा दोनेा सूटरों को लेकर बिहारी नगर निवासी निहाल सिंह पुत्र अगनेलाल के घर पहुचे जहां असहालों को एकत्रित करने के बाद दशेन्द्र की घेरा बन्दी कर हत्या कर दी।

घटना के बाद उक्त तीनों लोग एक प्लेटीना बाइक पर सवार होकर फरार हो गये। जिनको विगत रात्रि गिरफ्तार कर लिया। पकडे गये चारो अभियुक्तों के पास से असलाह भी बरामद किये गये है। उक्त हत्यारोपियों की गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक उत्तर, उपनिरीक्षक नीरज मिश्रा, प्रभाकर सागर, उमेशचन्द्र, श्यामसुन्दर, आदि थे।

 

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply