• February 6, 2023

ड्रग मुक्त सिरसा अभियान में सहयोग देने की शपथ : मक्खन सिंह

ड्रग मुक्त सिरसा अभियान में सहयोग देने की शपथ : मक्खन सिंह

सिरसा को नशा से मुक्त करने की श्रृंखला में मुहिम चलाए हुए लेखाकार मक्खन सिंह ने कर्मचारियों व खिलाडिय़ों को नशा मुक्त अभियान में सहयोग की शपथ दिलाई। इस दौरान सभी ने शपथ ली कि वे जिला सिरसा को नशा मुक्त बनाने में अपना पूरा सहयोग करेंगे और अपने आस.पास नशा को नहीं बिकने देंगे।

नशा जैसी बीमारी को जड़ मूल से खत्म करने के लिए जहां नशा के कारोबार में संलिप्त लोगों के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत हैए वहीं नशा को लेकर हर व्यक्ति विशेषकर युवाओं को जागरूक होने की जरूरत है। इसी उद्देश्य के साथ मक्खन सिंह लेखाकार आमजन को जागरूक करते हुए नशा मुक्त सिरसा अभियान में अपना सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने बताया जहां हस्ताक्षर अभियान चलाकर जिला वासियों को नशा को लेकर जागरूक करने का काम किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा ने हस्ताक्षर बोर्ड पर साइन करने के उपरांत कहा कि सिरसा को नशा से मुक्त करने के लिए प्रशासन की ओर से चलाया जा रहा अभियान बेहद सराहनीय है। इस मुहिम को सफल बनाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं के साथ.साथ हर नागरिक को आगे आकर अपना योगदान देना होगा। उन्होंने बताया कि जहां लोगों को जागरूक करेंए वहीं जो नशा बीमारी से ग्रस्त हैए उसे इस बीमारी से छुटकारा पाने में मदद भी करें। प्रशासन ने जिला के कालांवाली व सिरसा में नशा मुक्ति केंद्र स्थापित किए हैं। इन केंद्रों में नशा बीमारी से ग्रस्त लोगों का निरूशुल्क इलाज काउंसिल की जाती है। किसी भी व्यक्ति को अपने आस.पास नशा से पीड़ित व्यक्ति मिलेए उसे नशा मुक्ति केंद्र में लाने में सहयोग करें।

उन्होंने बताया कि नशा मुक्ति के लिए राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंण् 1800.11.0031 जारी किया गया हैए जिस पर नशा से ग्रस्त व्यक्ति की काउंसिल व पुनर्वास केंद्रों में जानकारी दी जाती है।

खेलों से तन और मन स्वस्थ रहता है : मेहता
सिरसा—योग दिव्य मंदिर (पुरानी कचहरी के पास) में बाईजूस ट्यूशन सेंटर के बैनर के तले जिला जुजित्सु एसोसिएशन सिरसा द्वारा ओपन जुजित्सु नवाजे चैंपियनशिप 2022 23 का आयोजन किया गया जिसमें हरियाणाए पंजाब एवं राजस्थान के खिलाडिय़ों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता की अध्यक्षता एसोसिएशन के चैयरमेन ललित जैन ने की जबकि आढ़ती एसोसिएशन सिरसा के प्रधान मनोहर मेहता बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए।
मुख्यातिथि मेहता ने खिलाडिय़ों के हाथ मिलवाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया और खिलाडिय़ों को अपना आशीर्वाद दिया।

प्रतियोगिता के शुभारंभ से पहले मेहता ने अपने संबोधन में कहा कि खेलों से मन और तन स्वस्थ रहता है। खेल से भाईचारे की भावना प्रबल होती है। उन्होंने खिलाडिय़ों से आह्वान किया कि वे खेल को खेल की भावना से ही खेले क्योंकि हार.जीत खेल के दो पहलू होते हैं। एक खिलाड़ी को जीत मिलती हैए जबकि दूसरे को हार। मगर हार का मतलब निराश होना नहीं होता है बल्कि हारने वाले खिलाडिय़ों को दोगुनी मेहनत से फिर तैयारी करनी चाहिए।

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित सपना नागपाल ने भी अपने संबोधन में कहा कि आज के दौर में खेलों का महत्व बढ़ गया है क्योंकि खेलों में करियर भी बन रहा है। चेयरमैन ललित जैन ने आए हुए मेहमानों व खिलाडिय़ों का स्वागत किया और कहा कि इस प्रतियोगिता में 6 से 18 वर्ष आयु के हरियाणा पंजाब व राजस्थान के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। सभी खिलाडिय़ों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करके स्वर्ण पदक सिल्वर पदक व कांस्य पदक जीते हैं।

विजेताओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया है। अंत में उन्होंने एसोसिशन की ओर से मुख्यातिथि व अन्य मेहमानों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर आढ़ती एसोसिएशन के सचिव दीपक मित्तल सहसचिव महावीर शर्मा उपप्रधान सुशील कस्वां संगठन सचिव कृष्ण गोयल राजकुमार वर्मा सुखराज संदीप कौर व राज्यों से आए हुए कोच उपस्थित थे।

190वें मासिक राशन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

सिरसा——— प्रमुख समाजसेवी संस्था जनकल्याण न्यास (रजि) के अंतर्गत संचालित स्वामी तुरियानंद पतित पावन सेवा प्रकोष्ठ एवं भीष्म पितामहरू असहायए वृद्ध एवं विकलांग सेवा प्रकोष्ठ द्वारा प्रधान एवं पूर्व नगर पार्षद ओम बहल की अध्यक्षता में चोपड़ा वाली गली में स्थित मुल्तानी धर्मशाला में गत दिवस 190वें मासिक राशन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ओडिशा राज्यपाल प्रो0 गणेशी लाल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में मनीष सिंगला नेत्र सर्जन डॉ0 प्रवीण अरोड़ा व डॉ0 महिप बांसल ने शिरकत की।

मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि ने अपने कर.कमलों से 110 जरूरतमंद विधवा औरतोंए असहाय वृद्धों एवं विकलांगजनों को राशन वितरित किया व कंबल वितरित किए। एक जरूरतमंद विद्यार्थी को 1500 रूपये की मासिक सहायता प्रदान की। उन्होंने न्यास द्वारा किए जा रहे समाजसेवी कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की तथा अपनी ओर से भी हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। प्रो0 गणेशी लाल ने कहा कि यह संस्था समाजसेवा क्षेत्र में अनूठी मिसाल कायम कर रही है। जरूरतमंदों के काम आना सबसे बड़ी सेवा है और सुखद अहसास की अनुभूति होती है जब सिरसा जैसी पावन धरा पर जनकल्याण न्यास संस्था निरंतर समाजसेवा कर रही है। इस दौरान चायए समोसे व लड्डू भी वितरित किए।

कार्यक्रम के दौरान आयोजित धार्मिक सत्संग में रिटायर्ड डिप्टी सुप्रीटेंडेंट रमेश कथूरिया ओम बहल कृष्णा देवी व रमेश रानी ने सुन्दर भजनों की प्रस्तुतियां देकर वातावरण में आध्यात्मिक रंग भर दिया।

इस अवसर पर निवर्तमान नगरपार्षद सुनील बहल ने देशभक्ति का गीत गाकर सभी को देश.प्रेम का संदेश दिया। अंत में समिति के प्रधान ओम बहल सचिव रमेश कथूरिया व अन्य पदाधिकारियों ने आमंत्रित अतिथियों स्मृति चिह्न व बुके देकर उन्हें सम्मानित किया।

संस्था का निरंतर सहयोग कर रहे दानियों व कार्यकारिणी सदस्यों को राज्यपाल प्रो0 गणेशीलाल ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में ओडि़शा राज्यपाल प्रो0 गणेशीलाल के निजी सचिव इंद्रजीत खुराना हरपिंंद्र शर्मा देवेन्द्र चोपड़ा हेडमास्टर रामेश्वर दास सेंट्रल बैंक के सेवानिवृत्त कैशियर सुभाष बांसल सर्वजीत बहल विद्युत निगम के सेवानिवृत्त जेई महेश सिंगलाए राजू शर्मा श्याम कामरा खत्री सभा ट्रस्ट के प्रधान जगमोहन सहगल राजेंद्र कुमार हरबंसलाल भाटिया दाताराम वाल्मीकि रोहित छाबड़ा जतिन अरोड़ा अभिमन्यु रवि अरोड़ा एमण्आर0 वन विभाग से गौरव परुथी स्माइल सहगल रिजूल बहल धर्मपाल धवन कृपाल सिंह हडंबा वाले प्रमोद कुमार छिंपा मनफूल सिंह ख्योवाली राजू खत्री चरणजीत लूथरा प्रवीन सचदेवा विकास धवन अमृत गाबा दीपक ढल्ल सुनील सोनी राजीव उर्फ बब्बू जैन जगत शेरपुरा नरेश बांसल बणी जयंत शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। अंत में मुल्तानी धर्मशाला के प्रधान भूपेश मेहता का आभार व्यक्त किया।
सिरसाए 06 फरवरी। फोटो 07

Related post

Leave a Reply