• March 13, 2015

टोंक की बहुप्रतीक्षित रेल लाईन की मांग पूरी करने पर रेल मंत्री का आभार

टोंक की बहुप्रतीक्षित  रेल लाईन की मांग पूरी करने पर रेल मंत्री का आभार

जयपुर -टोंक-सवाई माधोपुर के सांसद श्री सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने केन्द्रीय रेल मंत्र्ी को टोंक जिले की जनता की लगभग 65 वर्ष पुरानी मांग ”टोंक को रेल से जोडऩाÓÓ को पूरी करने के लिए आभार व्यक्त किया है।

रेल बजट 2015-16 पर चर्चा में भाग लेते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, रेल मन्त्री श्री सुरेश प्रभु व श्री मनोज सिंहा का हार्दिक आभार व धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा यह बजट ”सबका साथ-सबका विकासÓÓ को पूर्ण करने वाला है।

श्री जौनपुरिया ने अपने संसदीय क्षेत्र की रेल समस्याओं से रेल मंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि टोंक में वनस्थली विद्यापीठ में पूरे देश के कोने-कोने से लगभग 12 हजार छात्राएं अध्ययन करने के लिए आती है जिनको विद्यापीठ के लिए ट्रेनों का ठहराव न होने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने मांग की कि वनस्थली, निवाई रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली सभी सुपर फास्ट व एक्सप्रेस ट्रेनो का ठहराव किया जावे।

उन्होंने यह भी मांग उठाई कि सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र में एक बहुत बड़ा चौथ माता की मंदिर हैं। जहाँ पर पूरे देश से लाखों की संख्या में श्रृद्घालु आते है अगर इस आस्था के प्रतीक चौथ माता मन्दिर के आने के लिए सभी सुपर फास्ट व एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव किया जाता हैं, तो इससे रेलवे विभाग को भी फायदा होगा। साथ ही वनस्थली व चौथ का बरवाड़ा में फूड़ कोर्ट व प्रतिक्षा कक्ष (महिला व पुरूष हेतु पृथक-पृथक) की सुविधा की भी मांग रखी।

श्री जौनपुरिया ने रणथम्भौर बाघ वन अभ्यारण के लिए मशहूर सवाई माधोपुर के काफी पुराने रेलवे ऑवर ब्रिज का भी पुन: निर्माण करवाये जाने का आग्रह किया। साथ ही सवाई माधोपुर मेें खेरदा फाटक को खुलवाने की मांग की व जयपुर से सवाई माधोपुर रेल का विद्युतीकरण एवं दोहरीकरण का कार्य तेजी से पूरा करवानें की मांग भी की।

गंगापुर सिटी, रेलवे की लगभग 200 एकड़ जमीन पर रेलवे वर्कशॉप स्थापित करने की मांग भी रखी। इससे लोगों को रोजगार मिलेगा व रेलवे की सम्पति की सुरक्षा भी हो सकेगी।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply