• January 3, 2017

टेक्नोलॉजी में गड़बड़ियों पर रखनी होगी नजर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

टेक्नोलॉजी में गड़बड़ियों पर रखनी होगी नजर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

तिरूपति (न्यूज18 इंडिया)— प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां श्री वेंकेटेश्वर यूनिवर्सिटी में पांच दिवसीय इंडियन साइंस कांग्रेस का उद्घाटन किया।

modi_tirupati

मोदी सुबह करीब 10 बजे तिरुपति पहुंचे जहां आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने उनका स्वागत किया।इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. नारायण राव ने कहा कि 104वीं इंडियन साइंस कांग्रेस का विषय ‘राष्ट्रीय विकास के वास्ते विज्ञान-प्रौद्योगिकी’ होगा।

मोदी ने अपने भाषण में कहा कि देश वैज्ञानिकों का सदैव आभारी रहेगा जिन्होंने अपनी दूरदृष्टि, अथक मेहनत और नेतृत्व से हमारे समाज को मजबूत बनाया। हम जो आज निवेश करेंगे, भविष्य में वही विशेषज्ञ बनेंगे। हमें टेक्नोलॉजी में की जा रही गड़बड़ियों पर नजर रखनी होगी और इसे विकास केंद्रित रखना होगा।

साइंस कांग्रेस का मुख्य स्थल यूनिवर्सिटी में ताराकर्म स्टेडियम है जहां प्रधानमंत्री नोबेल शांति पुरस्कार विजेताओं समेत मशहूर वैज्ञानिकों की सभा को संबोधित करेंगे। प्रो. राव ने बताया कि देशभर के 14,000 वैज्ञानिकों और विद्वानों के अलावा अमेरिका, जापान, इस्राइल, फ्रांस और बांग्लादेश जैसे विभिन्न देशों के छह नोबेल पुरस्कार विजेता भी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। नोबेल पुरस्कार विजेताओं को प्रधानमंत्री स्वर्ण पदक प्रदान कर सम्मानित भी करेंगे।

राव ने बताया कि उद्घाटन भाषण के बाद मोदी यूनिवर्सिटी में चाय कार्यक्रम में नोबेल पुरस्कार विजेताओं, मशहूर भारतीय वैज्ञाकिों, गणमान्य अतिथियों और शीर्ष अधिकारियों समेत 50 लोगों के साथ संक्षिप्त संवाद भी करेंगे।

उन्होंने बताया कि तिरूपति दूसरी बार इंडियन साइंस कांग्रेस की मेजबारी कर रहा है। पहली बार 1983 में यहां 70 इंडियन साइंस कांग्रेस हुई थी। इस साल यह 104 वीं इंडियन साइंस कांग्रेस है। बाद में दोपहर को प्रधानमंत्री तिरूमाला पहाड़ी पर भगवान वेंकेटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। मंदिर सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply