जीएसटी के लिए वीडियो कान्फ्रेंसिंग —मुख्य सचिव

जीएसटी के लिए वीडियो कान्फ्रेंसिंग —मुख्य सचिव

जयपुर———-देश में जीएसटी लागू किया जा चुका है। इस क्रम में जयपुर एवं दिल्ली में आयोजित कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण देखने के लिये सीकर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विधायक सीकर श्री रतनलाल जलधारी, विधायक धोेद श्री गोरधन वर्मा, जिला कलक्टर श्री नरेश कुमार ठकराल, वाणिज्यिक कर विभाग के जयपुर सम्भाग प्रथम के उपायुक्त (प्रशासन) श्रीमती पूनम प्रसाद सागर, सहायक आयुक्त श्री विक्रम सिंह बारहठ, सहायक आयुक्त श्री अरविन्द मिश्रा एवं अन्य वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों, व्यापार संघों के प्रतिनिधि, सीए कर सलाहकारों ने भाग लिया।

मुख्य सचिव श्री अशोक जैन की अध्यक्षता में रविवार को वीडियो कांफेंसिंग के माध्यम से जीएसटी की प्रभावी क्रियान्विति में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए चर्चा की गई एवं निर्देश दिये गये। इस वीसी में जिला कलक्टर श्री नरेश कुमार ठकराल, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री जयप्रकाश, श्री मदन महला सहायक वाणिज्य कर अधिकार एवं श्री दारा सिंह सहायक वाणिज्य कर अधिकारी ने भाग लिया।

जिला कलक्टर द्वारा जिले के समस्त स्टेकहोल्डर्स से जीएसटी को लागू करने में सकारात्मक सोच के साथ सहयोग करने की अपील की है। जिले के व्यापारियों एवं आमजन को जीएसटी के संबंध में आने वाली समस्याओं के समाधान हेतु वाणिज्यिक कर भवन सीकर, सांवली रोड¬¬ में हेल्प डेस्क का गठन किया गया है एवं विभागीय हेल्प लाईन नम्बर 01572 252598 है, जिस पर जीएसटी से संबंधित किसी भी प्रकार की शंका/समस्या का समाधान किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि वाणिज्यिक कर विभाग सीकर द्वारा राजस्थान का पहला विभागीय जीएसटी एप लाँच किया गया है। जिस पर व्यवहारी जीएसटी से संबंधित जानकारी हिन्दी में प्राप्त कर सकते हैं साथ ही हिन्दी में जीएसटी से संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं, जिनका जवाब हिन्दी में उपलब्ध करवाया जायेगा।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply