• September 12, 2017

जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक सम्पन्न

जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक सम्पन्न

जयपुर————–जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक सोमवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम डॉ. मोहनलाल यादव ने रीको (उत्तर), रीको (ग्रामीण) व रीको (दक्षिण) से संबंधित विविध प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को औद्योगिक क्षेत्रों से संबंधित प्रकरणों में समय पर कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

डॉ. यादव ने रीको उत्तर के तहत जैतपुरा औद्योगिक क्षेत्र में विद्युत सब स्टेशन बनाने के संबंध में जेवीवीएनएल को भूमि उपलब्ध कराने तथा सरना डूंगर औद्योगिक क्षेत्र में कचरे की समस्या से संबंधित प्रकरणों को राज्य समिति को भिजवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार सभी औद्योगिक क्षेत्रों में ईएसआई की डिस्पेन्सरी खोले जाने से संबंधित प्रकरण को भी राज्य समिति में भिजवाने का निर्णय लिया गया।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) ने विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में भारी वाहनों, ट्रक व ट्रोला के कारण ट्रैफिक जाम से लोगों को होने वाली असुविधा एवं दुर्घटना की संभावना के संबंध में ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को अलग-अलग औद्योगिक क्षेत्रों में टीम बनाकर इस समस्या पर विशेष फोकस करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में नगर निगम के अधिकारियों को मानसरोवर औद्योगिक क्षेत्र में सड़को पर अपशिष्ट व गन्दगी की समस्या तथा ढाणियों में कचरा उठाने की समस्या के निराकरण के निर्देश दिए गये। बैठक में भारत संचार निगम लिमिटेड व राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मण्डल से संबंधित प्रकरणों पर भी विचार विमर्श किया गया।

मालवीय नगर, बिन्दायका व सुदर्शनपुरा आदि औद्योगिक क्षेत्रों से जुडी पानी, बिजली, सड़क के रख-रखाव, रोड लाईट व साफ सफाई के प्रकरणों के बारे में इण्ड्रस्टीयल एसोसिएशन के प्रकरणों पर भी बारी-बारी से चर्चा करते हुए इनके बारे में संबंधित विभागों के अधिकारियों को तत्परता से कार्रवाई के निर्देश दिए गये।

बैठक में जिला औद्योगिक समिति के सदस्य सचिव एवं जिला उद्योग केन्द्र जयपुर (शहर) के महाप्रबंधक श्री आर.के.आमेरिया, जिला उद्योग केन्द्र (ग्रामीण) के महाप्रबंधक श्री मधुसूदन शर्मा एवं जिला उद्योग अधिकारी श्री त्रिलोक चन्द सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply