• April 14, 2016

जिलाधिकारियों की बैठक : नौकरी करने आए हो तो तत्परता और ईमानदारी से काम करो :- कैबिनेट मंत्री नंदलाल मीणा

जिलाधिकारियों की बैठक : नौकरी करने आए हो तो तत्परता और ईमानदारी से काम करो :- कैबिनेट मंत्री नंदलाल मीणा

जयपुर  – कैबिनेट मंत्री जनजाति विकास विभाग नंदलाल मीणा ने प्रतापगढ़ जिले के मिनी सचिवालय में जिलाधिकारियों की बैठक लेकर तत्परता से कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि विभागीय काम जो चल रहे हैं, उन पर आपकी पैनी निगाह होनी चाहिए। नौकरी करने आए हो तो तत्परता और ईमानदारी से काम करो। मैं मौके पर जाकर चलते हुए कार्यों  का आकस्मिक निरीक्षण करूंगा।

प्रारंभ में मंत्री मीणा ने जल ग्रहण विभाग के एसई जीएल रोत और एक्स ईएन वर्मा से प्रतापगढ़ पंचायत समिति की बसाड, घोटारसी, वरमण्डल, कुणी पंचायतों में चल रहे कायोर्ं की जानकारी मांगी। चालू, अधूरे, कार्य की बारीकी से पूछताछ करते हुए पड़ताल की। उन्होने प्रतापगढ़ जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि इन पांचो पंचायताें की मॉनिटरिंग के लिए 5अधिकारी नियुक्त कर के आदेश की प्रतिलिपि मुझे दी जाए। प्रभावी मॉनिटरिंग हो।

मंत्री मीणा ने बांध, नहरे तथा जल ग्रहण के काम में रुकावट डालने वालों के विरुद्ध पुलिस कार्यवाही हेतु जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत को निर्देश प्रदान किए । जिला कलक्टर श्री चंद्रशेखर मूथा ने निर्देश दिए कि फंड के अभाव अथवा औपचारिकता के अभाव में कोई कार्य बंद नहीं करें। एमजेएसए के कार्य हर हाल में 30 जून से पूर्व पूरे किए जाएं।

ग्रीष्मकाल में पेयजल के लिए कैबिनेट मंत्री श्री नंदलाल मीणा ने अतिरिक्त संभागीय आयुक्त उदयपुर हर्ष सावन सुखा को तत्काल मोबाइल करके जनजाति क्षेत्र विकास विभाग द्वारा स्वीकृत 45 हैण्डपम्पों की तकनीकि स्वीकृति के आदेश वाहक द्वारा कल प्रातः 10 बजे तक मिनी सचिवालय में पहुंचाने के लिए निर्देशित किया।

कार्यकारी एजेंसी पंचायत समिति द्वारा तत्काल हैंडपंप लगवाए जाने के निर्देश प्रदान किए। कैबिनट मंत्री श्री नंदलाल मीणा ने समस्त उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि 20 अप्रैल से सर्वाधिक विकट पानी की समस्या से त्रस्त गांवों में टैंकर से पेयजल वितरण का प्रारंभ हो जाना चाहिए।

जिला प्रमुख सारिका मीणा ने जनजाति छात्रावासों की व्यवस्था सुधारने हेतु परियोजना अधिकारी टीएडी रामेश्वर मीणा को सख्ती से पाबंद किया। बैठक में उप जिला प्रमुख आशीष जैन, धनराज शर्मा, मांगू सिंह सिसोदिया ने भी विचार व्यक्त किए। केबिनेट मंत्री श्री नंदलाल मीणा ने जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत को जिले में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी रोकथाम के निर्देश दिए।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply