जिन्ना देश के लोगों के लिए खलनायक –कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

जिन्ना  देश के लोगों के लिए खलनायक –कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

लखनऊ —- केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जिन्ना इस देश के लोगों के लिए खलनायक था, है और रहेगा। अब कुछ लोगों के सपने में जिन्ना की आत्मा आ रही है तो उनकी कैसी सोच है इसका अंदाजा देश की जनता खुद लगा रही है। मुख्तार अवध शिल्पग्राम हुनर हाट में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 12 नवंबर से लखनऊ में हुनर हाट शुरू होगा जो 21 नवंबर तक चलेगा। जिसका शुभारंभ उत्तर प्रदेश के उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया, कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा करेंगे।

लखनऊ हुनर हाट में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, बिहार, आंध्र प्रदेश, झारखंड, गोवा, पंजाब, लद्दाख, कर्नाटक, गुजरात, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और केरल सहित 30 से ज्यादा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 600 से ज्यादा शिल्पकार और कारीगर शामिल होंगे। विलुप्त होती जा रही सर्कस कला का आयोजन भी इस बार किया जाएगा। पूरे देश से 30 कलाकार ढूंढे गए हैं जो सर्कस कला का प्रदर्शन करेंगे। इतना ही नहीं हर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

उन्होंने कहा कि पिछले 6 वर्षों में हुनर हाट के माध्यम से सरकार ने छह लाख से ज्यादा दस्तकारों, शिल्पकारों, कारीगरों और उनसे जुड़े लोगों को रोजगार के अवसर मुहैया कराए हैं। प्रदेश की जेलों में मुस्लिमों के ज्यादा बंद होने पर उन्होंने कहा कि क्राइम और कम्युनलिज्म अलग-अलग हैं। इसको एक दूसरे का जामा न बनाया जाए। यदि ऐसा होगा तो इसका हाल सच्चर कमेटी जैसा होगा। सरकार का उद्देश्य है कि सम्मान के साथ सभी का सशक्तिकरण व विकास हो।

हुनर हाट——
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि देश के जाने माने कलाकार अनु कपूर, पंकज उधास, कुमार शानू, अलका याग्निक, अल्ताफ राजा, सुरेश वाडकर, सुदेश भोंसले, कुमार विश्वास, प्रेम भाटिया, दिलबाग सिंह, शिवानी कश्यप, सुगंधा मिश्रा और भूपेंद्र जैसे कलाकार इस बार हुनर हाट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply