जानलेवा हमला : पुरानी रंजिश :: स्पीड ब्रेकर की मांग

जानलेवा हमला  : पुरानी रंजिश ::  स्पीड ब्रेकर की  मांग

लाडवा 9 नवम्बर (नरेश गर्ग): शनिवार को पुरानी रंजिश के चलते कुछ युवकों ने कार सवारों पर हमला कर दिया। हमलावरों ने गोली भी चलाई। सोंटी गांव के पास हुई इस वारदात के संदर्भ में लाडवा पुलिस ने तीन हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस को की शिकायत में लाडवा के वार्ड-12 के रहने वाले अमित ने कहा कि वह शनिवार को कार में सवार होकर मेहरा निवासी विक्रांत का इलाज कराने के लिए कुरुक्षेत्र जा रहे थे। कार में उसके साथ विक्रांत पिछली सीट पर बैठा था और साहिल गौतम कार चला रहा था। सोंटी गांव के पास मोटर साइकिल पर सवार शेरखान, जबरा व सोनू ने उनके कार का पीछा किया। शेरखान मोटरसाइकिल चला रहा था तथा जबरा सबसे पीछे बैठा था। जब मोटरसाइकिल पीछे की खिड़की के पास पहुंची तो पुरानी रंजिश के चलते जबरा ने उस पर गोली चला दी। गोली शीशा तोड़ते हुए गाड़ी में लगी, वहीं कांच का टुकड़ा उसकी आंख के पास लगा, जिसके कारण वह घायल हो गया। उसने सोचा की उसको गोली लगी है, इसलिए वह चिल्लाने लगा कि उसको गोली लगी है। इस पर उसके साथियों ने गाड़ी वापिस लाडवा की तरफ ही मोड़ ली। इस पर भी तीनों ने उनका पीछा किया और दो फायर और किए। हमलावरों ने उनको जान से मारने की धमकी दी।
वह किसी तरह लाडवा के सरकारी अस्पताल में पहुंचे, जहां से प्राथमिक चिकित्सा के बाद उसको कुरुक्षेत्र रेफर कर दिया गया। कुरुक्षेत्र से इलाज के बाद उनको छुट्टी दे दी गई। लाडवा के कार्यकारी थाना प्रभारी प्रीतम सिंह के अनुसार शिकायत के आधार पर लाडवा निवासी शेर खान, जबरा व खिड़की गांव के रहने वाले सोनू के खिलाफ जानलेवा हमले के आरोप में मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने गाड़ी कब्जे में ले ली है और उससे उन्होंने गोली का एक खोल भी बरामद किया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है और जल्द ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
**************************************************
हिनौरी चौंक व पुरानी हनुमान चुंगी पर स्पीड ब्रेकर की  मांग

लाडवा 9 नवम्बर (नरेश गर्ग):  लाडवा के व्यस्ततम मार्ग लाडवा-इन्द्री मार्ग पर शहरवासियों ने हिनौरी चौंक व पुरानी हनुमान चुंगी पर स्पीड ब्रेकर बनवाने की जोरदार मांग की है।
गौरतलब है कि लाडवा का लाडवा-इन्द्री मार्ग आज सबसे व्यस्ततम मार्ग बना हुआ है। जिसके दो मुख्य कारण है। पहला कारण यह है कि समय के अनुसार वाहनों की संख्या बढना है और इस मार्ग पर यमुनानगर से दिल्ली और दिल्ली से यमुनानगर की बसों सहित भारी संख्या में अन्य वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। दूसरा सबसे बडा कारण यह है कि दिल्ली-चंडिगढ़ मार्ग पर नीलोखेडी कस्बे के निकट बना टोल प्लाजा बैरियर है।
कार, बस, ट्रक व भारी वाहनों पर बेतहाशा टैक्स लगा हुआ है। जिसे बचाने के चक्कर में वाहन चालक जीटी रोड से सीधे न जाकर करनाल से शाहबाद वाया लाडवा-बाबैन होते हुए निकलते हैं। जिससे इस सडक पर वाहनों का हर समय रेला लगा रहता है और इस मार्ग पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं, जिसमें भारी जान व माल की हानि होती है। जिससे दुकानदारों में तेज गति से आने वाले वाहनों को लेकर हमेशा डर का माहौल बना रहता है।
शहर के निवासी विनोद कुमार, चेला राम, अमित कंसल, राजेश गोयल, नीरज शर्मा, सतीश कुमार, अमित कुमार, सोमनाथ, राकेश काम्बोज, सतीश कुमार आदि ने सरकार व प्रशासन से जोरदार मांग करते हुए कहा कि लाडवा में इस मार्ग पर पुरानी हनुमान चुंगी व हिनौरी चौंक पर स्पीड ब्रेकर बनवाएं जाएं और इन दोनों चौंकों पर शहर में आने-जाने वाले मार्गों पर रैंप भी बनवाएं जाएं। ताकि किसी भी अनहोनी दुर्घटना से बचा जा सके। उधर लाडवा-रादौर मार्ग पर अनाजमंडी गेट पर भी स्पीट ब्रेकर बनाने की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।
मंडी के आढ़तियों व मार्किट कमेटी के कर्मचारियों का कहना है कि सीजन शुरु होने वाला है, जिसकों लेकर जिमीदार अपनी अनाज से भरी ट्रालियां आदि मंडी में लेकर आने शुरु हो जाएगे। परंतु इस रोड़ पर ट्रैफिक अधिक होने के कारण दुर्घटनाए होने की संभावनाएं बनी रहती हैं। जिसकों लेकर वहां के दुकानदारों में दहशत का माहौल बना हुआ है। उन्होंने जिला उपयुक्त से मांग की है कि तुरंत प्रभाव से लाडवा के हिनौरी चौंक व लाडवा-रादौर मार्ग के मंडी गेटों पर स्पीड ब्रेकर बनाए जाएं।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply