• June 4, 2016

जाट आरक्षण आंदोलन: फ्लैग मार्च : कंट्रोल रूम दूरभाष नंबर 01251-252131 :- आयुक्त व आईजी की बैठक

जाट आरक्षण आंदोलन: फ्लैग मार्च : कंट्रोल रूम दूरभाष नंबर 01251-252131  :-  आयुक्त व आईजी की बैठक

बहादुरगढ़, 4 जून    प्रस्तावित जाट आरक्षण आंदोलन के मद्देनजर किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारी की गई है। आमजन से प्रशासन ने अपील की है कि जाट समाज को आरक्षण देने के लिए प्रदेश सरकार अदालत में भी मजबूती से अपना पक्ष रख रही है। ऐसे में लोगों को धैर्य और विश्वास बनाए रखते हुए क्षेत्र में शांति, भाईचारा और कानून व्यवस्था को बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग देना चाहिए।commissioner & ig photo

शनिवार को प्रशासनिक स्तर पर रोहतक मंडल के आयुक्त चंद्रप्रकाश, आईजी संजय कुमार, उपायुक्त अनिता यादव, पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह व एडीसी डा.नरहरि सिंह बांगड़ ने बहादुरगढ़ में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। वहीं एसडीएम बहादुरगढ़ मनीषा शर्मा ने उपमंडल के गांवों में फ्लैग मार्च कर आमजन को सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

असामाजिक गतिविधियों में संलिप्तता पाए जाने पर नहीं मिलेगा रोजगार
रोहतक मंडल के आयुक्त चंद्रप्रकाश ने कहा कि प्रजातंत्र में अपनी बात रखने का अधिकार सभी को है किंतु शांति पूर्ण तरीके से ही अपना  पक्ष रखते हुए बात मनवाई जा सकती है। यदि युवा पथभ्रष्ट होकर किसी भी रूप से कानून का उल्लंघन करता है तो पुलिस विभाग की ओर से उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने पर युवा वर्ग को भविष्य में रोजगार की संभावनाएं भी नहीं बन पाएंगी।

अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों की कुशलता सही दिशा में लगाते हुए उन्हें असामाजिक गतिविधियों से दूर रखें। उन्होंने ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों से भी आह्वान किया कि वे गांव का नाम किसी भी स्तर पर अप्रिय घटना के कारण बदनाम न हो इसका विशेष ध्यान रखें।

आई.जी. संजय कुमार ने कहा कि पुलिस प्रशासन का प्रयास है कि शांति व्यवस्था कायम रहे और कानून को हाथ में न लेने दिया जाए। ऐसे में जिलाधीश की ओर से लागू की गई धारा 144 की पालना कराना पुलिस का दायित्व है और वह बखूबी निभाएगी। उन्होंने बैठक में पुलिस अधिकारियों को नियमित रूप से पैट्रोलिंग करने के साथ ही सौहार्दपूर्ण माहौल में भाईचारा कायम रखने के निर्देश दिए।

उपायुक्त अनिता यादव ने बैठक में आयुक्त एवं आईजी को प्रशासनिक स्तर पर उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जिले के तीनों उपमंडल बहादुरगढ़, बेरी व झज्जर में संबंधित उपमंडल अधिकारी (ना.)को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील की गई है कि वे शांति कायम रखते हुए अपनी बात रखें।

फ्लैग मार्च कर लोगों को दिया सुरक्षा का भरोसा
शनिवार की सुबह बहादुरगढ़ एसडीएम मनीषा शर्मा व डीएसपी धीरज कुमार के नेतृत्व में बीडीपीओ रामफल सिंह, तहसीलदार मातूराम, ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं कार्यकारी अभियंता बिजली निगम एस.के.वत्स, एसएचओ रणधीर सिंह, निरीक्षक सतीश कुमार, निरीक्षक विष्णु प्रसाद सहित पुलिस पार्टी ने बहादुरगढ़ उपमंडल के गांवों में फ्लैग मार्च कर क्षेत्र के लोगों को उनकी जान-माल की सुरक्षा का भरोसा दिलाया।04 SDM @ Mandothi01

एसडीएम शर्मा ने कहा कि फ्लैग मार्च के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से भी बातचीत करते हुए कहा कि हम सभी को अपनी जिम्मेदारी को एकजुट होकर निभाना होगा और सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखना होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की गलत बातों का प्रचार और प्रसार न करे और न ही लोग अफवाहों पर ध्यान दें। उन्होंने गांव रोहद, खरहर, छारा, मातन, मांडौठी, डाबौदा, बूपनिया, बादली, गुभाना, माजरी, नया गांव आदि में पैदल मार्च करते हुए ग्रामीणों से भाईचारा बनाए रखने की अपील की।

प्रशासन ने स्थापित किया कंट्रोल रूम
प्रस्तावित जाट आरक्षण आंदोलन के मद्देनजर झज्जर जिला मुख्यालय पर प्रशासन की ओर से कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। कोई भी आमजन आंदोलन से संबंधी सूचना अथवा प्रशासन संबंधी अन्य सहायता के लिए लघु सचिवालय मे स्थापित कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 01251-252131 पर संपर्क कर सकता है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply