जवाहर बाग में आग : लाठी से पीट-पीटकर हत्या : कारबाइन जैसी आधुनिक गन

जवाहर बाग में आग  : लाठी से पीट-पीटकर हत्या : कारबाइन जैसी आधुनिक गन

नई दिल्ली–   मथुरा कांड में शहीद हुए एसपी मुकुल द्विवेदी और एसओ संतोष यादव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि एस ओ संतोष यादव की मौत गोली लगने से हुई  है जबकि एसपी मुकुल द्विवेदी की मौत लाठी से पीट-पीटकर सिर में फ्रैक्चर होने से ब्रेन हैमरेज के चलते हुई है। Mathura

विवेक मिश्रा ने एस पी और एस ओ के हुए पोस्टमॉर्टम के बारे में जानकारी देते हुए बताया की इन दोनों पुलिस अधिकारियों का पोस्टमॉर्टम 4 डॉक्टरों के पैनल ने किया।

जिसमें एस ओ संतोष यादव की मौत की वजह हाई वेलोसिटी गोली लगने के कारण हुई तो वहीं एस पी की मौत सर में फ्रैक्चर होने के कारण हुए ब्रेन हेमरेज से हुई है। उन्होंने बताया कि एस ओ संतोष यादव को गोली सीधे मारी गई जिसकी वजह से गोली थ्रू निकल गई। वहीं एस पी मुकुल द्विवेदी की मौत सिर में लाठी लगने से हुई है।

 सम्भवतः एस ओ को गोली किसी आधुनिक हथियार से ही मारी गई थी। कारबाइन जैसी आधुनिक गन होने की संभावना है।  एसओ संतोष यादव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में अत्याधुनिक असलहे से गोली लगने की पुष्टि हुई है।

डीजीपी जावीद अहमद ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अतिक्रमण स्थल पर पुलिस केवल निरीक्षण के लिए गई थी और इसी दौरान अचानक उस पर हमला कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों को बहुत बेरहमी से मारा-पीटा गया। मामले में जानकारी मिलने तक कुल 368 को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अहमद ने बताया- ‘झोपड़ियों में गैस सिलेंडर और बम भी रखे गए थे। घटनास्थल से अभी तक 47 कट्टे, 6 राइफलें, 178 जिंदा कारतूस समेत कई बाइक्स भी बरामद की गई है। उपद्रवियों ने पुलिस पर देसी बम फेंके। अतिक्रमण वाले जवाहरबाग को पूरी तरह से खाली करा लिया गया है।’

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply