• April 27, 2016

जागरूकता कैंप : शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक – एसडीएम पंकज सेतिया

जागरूकता कैंप  : शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ  बैठक – एसडीएम पंकज सेतिया
झज्जर, 27 अप्रैल (सतीश कुमार, सू०ज०वि०)  मतदाता सूची को त्रुटि रहित बनाने के लिए जिले के सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में जागरूकता कैंप का आयोजन कर अधिक से अधिक योग्य मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल किया जाए। साथ ही इस मुहिम में शिक्षण संस्थान के युवाओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जाए। यह निर्देश झज्जर (अ.जा.) विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन पंजीयन अधिकारी एवं एसडीएम पंकज सेतिया ने दिए। वे बुधवार को कांफ्रेंस हाल में उच्च शिक्षण संस्थानों के प्राचार्यों व नोडल अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। 27 SDM Jhajjar
श्री सेतिया ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची को त्रुटि रहित करने के लिए 1 मई को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस विशेष कैंप के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए विद्यार्थियों की उल्लेखनीय भूमिका रहेगी ताकि वे अपने अभिभावक, आप-पास के सदस्यों को जागरूक कर सके कि विशेष कैंप के दिन अपने मतदान केंद्र पर उपस्थित बीएलओ को संबंधित फार्म व आवश्यक दस्तावेजों सहित जमा करवाकर मतदाता सूची को दुरूस्त करा सकते है।
 यदि किसी मतदाता का नाम सूची में दर्ज होने बारे कोई आपत्ति है तो वह भी रविवार को लगने वाले विशेष कैंप में बीएलओ को अवगत करा सकते हैं। उन्होंने सभी उच्च शिक्षण संस्थानों के नोडल अधिकारियों को 1 मई से पूर्व जिले में जागरूकता रैली निकालकर लोगों को कैंप के प्रति जानकारी देने की बात कही।
एसडीएम ने विशेष कैंप के मद्देनजर शिक्षण संस्थानों में पोस्टर, वाद-विवाद, स्लोगन, भाषण प्रतियोगिताओं के साथ-साथ विद्यार्थियों द्वारा चारों विधानसभा क्षेत्रों में नुक्कड नाटकों के आयोजन  करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने प्रत्येक शिक्षण संस्थान में प्रात: काल के प्रार्थना सभा मेंं प्रत्येक शनिवार या सप्ताह में किसी अन्य दिन मतदाता सूची व मतदान से संबंधित जानकारी विभागीय  अधिकारी द्वारा दी जाए। उन्होंने कहा कि विशेष कैंप संबंधी कोई भी जानकारी के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय के दूरभाष नंबर 01251-254246 पर संपर्क किया जा सकता है।
इस अवसर पर  निर्वाचन उप-तहसीदार दिनेश कुमार ने आयोग की ओर से विशेष कैंप को लेकर उठाई जा रहे कदमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी उच्च शिक्षण संस्थान के एनसीसी/एनएसएस वालंटियर प्रति दिन डोर टू डोर लोगों के घर द्वार तक पहुंचकर 1 मई को लगने वाले विशेष कैंप के बारे में लोगों को अवगत कराएं ताकि आयोग के कार्यक्रम को पूर्णतया सफल बनाया जा सके।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply