जर्जर सड़कें:- विधायक के कान खडे

जर्जर सड़कें:- विधायक के कान खडे

सीधी – सड़क, बिजली और पानी के मुद्दे पर मध्य प्रदेश में भाजपा सत्तारूढ़ हुई थी। लेकिन उपेक्षा के कारण सीधी जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग-75 सहित सभी राज्य मार्ग व अन्य प्रमुख सड़कों की हालत गली-ढर्राें से भी बदतर हो गई है। आये दिन निरंतर सड़क दुर्घटनाओं, पुल-पुलियों में जाम एवं प्रदूषण से बाहर से आने वाले लोगों सहित आम जन मानस त्रस्त हो चुका है।1

सीधी विधायक केदार नाथ शुक्ल ने मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान से सीधी जिले में एकमात्र परिवहन सेवा के साधन सड़क मार्ग की दुर्दशा पर 26 अपैल को विस्तृत चर्चा की और पत्र सौंपा।

श्री शुक्ल ने पत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 75 के सीधी से चुरहट, सीधी से टिकरी, सीधी नगर में राष्ट्रीय राजमार्ग से नगर पालिका हस्तांतरित सड़क, तीन राष्ट्रीय राजमार्गों 75, 7 व 27 को लिंक करने वाले सीधी-मऊगंज-कटरा मार्ग, सीधी-सिरसी-सिंगरौली, चुरहट-अमिलिया, डोल- बहरी, बढ़ौरा- चंदरेह- हत्था तथा सेमरिया- देवगढ़- माटा मार्गों के शीघ्र पुनर्निर्माण और जीर्णोंद्धार कराने का आग्रह किया।

मुख्य मंत्री श्री चौहान से वरिष्ठ विधायक केदार नाथ शुक्ल को गंभीरता से सुनते हुये अपने प्रमुख सचिव को विधायक का पत्र सौंपते हुये शीघ्र कार्यवाही का निर्देश देकर इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा हेतु विधायक श्री शुक्ल को पुनः 6 मई को भोपाल बुलाया है।

विदित हो कि 28 फरवरी को लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह भी पहली बार सीधी आये थे। विभागीय अधिकारी उन्हें मुख्य मार्ग के बजाय प्रधानमंत्री सड़क से रीवा ले जाना चाहते थे। लेकिन विधायक केदार नाथ शुक्ल एवं जागरूक पत्रकारों की वजह से वह मुख्य मार्ग से रीवा गये। सोन नदी पुल में बने गड्ढों को देख अधिकारियों को लताड़ा भी, लेकिन नौकरशाही के कान पर जूं तक नहीं रेंगी और हालत जस की तस है।

संप्रेषक –   विजय सिंह
राज्य स्तरीय अधिमान्य
स्वतंत्र पत्रकार
19, अर्जुन नगर, सीधी

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply