• December 31, 2020

“जय जवान जय किसान सवांद कार्यक्रम “

“जय जवान जय किसान सवांद कार्यक्रम “

प्रतापगढ़ —- कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसानों की आवाज़ को और अधिक बुलंद करने के उद्देश्य से राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार *प्रतापगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा दिन में 1:00बजे गान्धी चौराहे ,प्रतापगढ़* पर प्रतापगढ़ कांग्रेस जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह राणावत जी की अध्यक्षता और प्रतापगढ़ विधायक रामलाल जी मीणा के मुख्य आतिथ्य व कांग्रेस कमेटी सदस्य सुरेंद्र चंडालिया के विशिष्ट आतिथ्य में जय जवान जय किसान नारे के साथ किसान संवाद कार्यक्रम “जय जवान जय किसान” नारे के साथ जन जागरण अभियान चलाकर किसानों के हित में इन काले कानूनों की वास्तविकता को जनता के सामने रखकर किसानों के समर्थन में किया धरना परर्शन ।

कांग्रेस जिला प्रवक्ता व विधायक मोहित भावसार ने बताया कि इस अवसर पर विधायक रामलाल मीणा ने कहा कि आज हम किसान बिल जो भारत की केंद्र सरकार द्वारा भारत में पास किया जा रहा है उसके विरोध हम किसानों के समर्थन में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार विधानसभा वार और जिला कांग्रेस कमेटी के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और हम इस समय किसानों के साथ खड़े हैं केंद्र की भाजपा को मोदी सरकार किसानों को लूटना चाहती है।

पूंजीपति उद्योग पतियों को आगे बढ़ाना चाहती है केंद्र की भाजपा और मोदी सरकार हमारे भारत देश को बेच कर एक कंगाल देश बना जाती है जो हमारी कांग्रेस पार्टी ऐसा होने नहीं देगी और हम किसानों के समर्थन में हर समय तैयार हैं हमें उनके समर्थन में कुछ भी करना पड़े चाहे रोड जाम करने पड़े सड़कों पर उतरना पड़े लेकिन हम किसानों के समर्थन में रहेंगे और किसान विरोधी बिल को पास नहीं होने देंगे कांग्रेस जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह राणावत ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार हमारा देश के अन्नदाता ओं व किसानों को लूटना चाहती है।

उन्हें दर दर की ठोकर खिलाने के लिए उनके विरोध में किसान बिल पास कर रही है जिससे कि हमारे देश का अन्नदाता व किसान हाल बेहाल हो जाएगा और साथ ही साथ आम नागरिक और मध्यम वर्गीय परिवार व्यापारी वर्ग पर भी इस किसान विरोधी बिल का असर होगा जिसकी हमारे देश की अर्थव्यवस्था कमजोर होगी इसलिए हम आज यह विरोध प्रदर्शन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और हमें किसानों के समर्थन में जो भी करना पड़े हम उसको करेंगे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य व पूर्व मंडी अध्यक्ष सुरेंद्र चंडालिया ने कहा कि जिस प्रकार से मोदी सरकार ने देश की जनता को बेवकूफ बनाया है।

अपने उद्योगपति मित्रों को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने भारत सरकार की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के टावरों पर निजीकरण कर जिओ कंपनी के सिग्नल 4G देकर देश की जनता को बेवकूफ बनाया है केंद्र की भाजपा और मोदी सरकार हमारे देश को बेचना चाहती है प्राइवेट ही करण कर कर मैं किसानों के समर्थन में हूं और मैं पूर्व मंडी अध्यक्ष भी रहा हूं। इसलिए मुझे पता है कि मंडी अगर खत्म हो जाएगी तो किसानों का पैसा कहां से आएगा और बड़े-बड़े उद्योगपति मित्र जो मोदी के हैं वह किसानों का पैसा खा जाएंगे जमाखोरी हो जाएगी इसके समर्थन में मैं बिल्कुल नहीं हूं मैं आप लोगों को बताना चाहता हूं कि किस प्रकार से या किसान विरोधी बिल है
1.कृषि उत्पाद की जमाखोरी के कारण वस्तुओं की कीमत बढ़ जाएगी।

2. मंडी में किसानों के लिए न्यूनतम मूल्य निर्धारित होता है। जबकि नये कानून में यह स्पष्ट नहीं है। किसान को फसल का न्यूनतम मूल्य मिलेगा या नहीं। क्यों उत्पादन अधिक होने से कीमत घट सकती है।
3. APMC में किसानों को फसल के मूल्य में किसी प्रकार का धोखा धड़ी होने का डर नहीं रहता है। जबकि नए बिल अनुसार पैन कार्ड वाला कोई भी व्यापारी फसल खरीद सकता है। जिससे इस पर किसी का अंकुश नहीं रहेगा दरों में वृद्धि हो जाएगी और जमाखोरी होती सरासर गलत है।

मैं इसके लिए 20 धरना प्रदर्शन और विरोध प्रदर्शन का समर्थन करता हूं और मुझे किसानों के साथ खड़ा रहना पड़े तो मैं हमेशा किसानों के साथ रहूंगा और भारत की कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के समर्थन में रही है और रहेगी इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष रवि प्रकाश ओझा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष खान शेद खान कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष विजय उपाध्याय जिला उपाध्यक्ष अशोक भावसार प्रतापगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कमल सिंह गुर्जर धरियावद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मदन सिंह गठेला, अरनोद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अरुण सिंह चुंडावत किसान प्रकोष्ठ कांग्रेस जिला अध्यक्ष उदय सिंह अंजना महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष लता शर्मा सेवादल कांग्रेस जिला अध्यक्ष दिग्विजय सिंह राणावत पीपलखूंट पूर्व प्रधान अर्जुन लाल निनामा सुहागपुरा प्रधान भरत पारगी अरनोद प्रधान समरथ लाल मीणा जिला परिषद सदस्य पिंकेश पटवा ओबीसी प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष महेश कुमावत एससी प्रकोष्ठ प्रदेश कांग्रेस सचिव नेतराम मेघवाल सेवादल प्रदेश सचिव द्वारका प्रसाद देवड़ा जिला महासचिव अशोक पटवा धमोतर उप प्रधान प्रतिनिधि सूरजमल मीणा जिला सचिवव मनोनीत पार्षद अशोक धोबी ,पार्षद आशीष अहीर सभी किसान भाई , सभी जिला कांग्रेस पदाधिकारी गण ब्लॉक कांग्रेस पदाधिकारी गण नगर कांग्रेस पदाधिकारी सभी अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी गण सभी कांग्रेस कार्यकर्ता सभी जिला परिषद सदस्य कांग्रेस सरपंच सभी प्रधान ,सभी पंचायत समिति सदस्य उपस्थित रहे ।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply