• March 30, 2016

जन कल्याण में अग्रणी प्रदेश है राजस्थान – चतुर्वेदी

जन कल्याण में अग्रणी प्रदेश है राजस्थान  – चतुर्वेदी

उदयपुर, 30 मार्च/ राजस्थान दिवस पर उदयपुर सूचना केन्द्र में बुधवार को आयोजित प्रदर्शनी ने राजस्थान की विरासतों, महापुरुषों, स्वतंत्रता सेनानियों, धार्मिक, प्राकृतिक, ऎतिहासिक, दर्शनीय एवं पर्यटन स्थलों तथा राजस्थान की विकास यात्रा की झलक दिखायी।Rajasthan Divas Exhibition 30316  (5)

बड़ी संख्या में दर्शकों ने प्रदर्शनी को देखा। रंगीन छायाचित्रों के माध्यम से प्रदर्शनी ने उदयपुर की विकास गतिविधियों से भी रूबरू कराया। इसका आयोजन जिला प्रशासन, सूचना एवं जनसंपर्क और पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

प्रदर्शनी का शुभारंभ जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी चतुर्वेदी, राजस्थान राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य मुरलीमनोहर बंधु, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) ओ.पी. बुनकर, प्रमुख समाजसेवी दिनेश भट्ट, जिला पर्यटन सहकार समिति के अध्यक्ष प्रमोद सामर, नेहरू युवा केन्द्र के युवा समन्वयक पवनकुमार अमरावत, सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान के जिला समन्वयक अरुण चौहान सहित अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों तथा जिले भर से आए युवा प्रतिनिधियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

आरंभ में सूचना एवं जनसंपर्क विभागीय उप निदेशक डॉ. दीपक आचार्य, सहायक जनसंपर्क अधिकारी पवनकुमार शर्मा एवं नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक पवनकुमार अमरावत ने पुष्पहार पहना कर अतिथियों का स्वागत किया और प्रदर्शनी में प्रदर्शित सामग्री की विषय वस्तु की जानकारी दी।

प्रदर्शनी अवलोकन करते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने सभी उपस्थित जनों को राजस्थान दिवस की शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश के  विकास में समर्पित भूमिका का आह्वान किया और कहा कि आज राजस्थान जनकल्याण योजनाओं के मामले में देश का अग्रणी  प्रदेश है। सभी अतिथियों ने राजस्थान दिवस प्रदर्शनी की सराहना की।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply