• January 5, 2018

जनसुनवाई और निर्देश– गोपालन राज्यमंत्री

जनसुनवाई और निर्देश– गोपालन राज्यमंत्री

जयपुर———- गोपालन राज्यमंत्री एवं बूंदी जिला प्रभारी श्री ओटाराम देवासी ने कहा है कि जिले की समस्याओं को हम सब मिलकर निपटाएगें और जिले के विकास की गति को और तेज करेगें। बूंदी प्रवास पर आए प्रभारी मंत्री ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई की तथा अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए।

उन्होंने आगामी दिनों में पेयजल की सुलभता के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से कार्य योजना की जानकारी ली और कहा कि समस्याग्रस्त क्षेत्रों में पेयजल के लिए वैकल्पिक इंतजामों की व्यवस्था समय रहते कर ली जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी और सर्वोच्च प्राथमिकता वाली ‘मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान’ के परिणाम स्वरूप पानी की उपलब्धता बढे़गी तथा संकटग्रस्त इलाकों को भी सम्बल मिलेगा। इसी के साथ फ्लोराइड़ मुक्त पेयजल के लिए राज्य सरकार द्वारा आरओ प्लांट स्थापित कराएं जाने से इस समस्या से भी निजात मिलेगी।

जिला प्रभारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग की जनकल्याणकारी एवं आमजन से जुडी योजनाओं से अधिकाधिक लोगों को लाभान्वित करें।

प्रभारी मंत्री ने सर्किट हाउस में जन सुनवाई की तथा परिवादियाें की समस्याएं सुन संबधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान विद्युत विभाग, पुलिस विभाग, परिवहन विभाग सहित अन्य विभागों से संबंधित प्रकरण प्राप्त हुए।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply