• June 22, 2015

जनसमस्याएं सुनी -राजस्व राज्यमंत्री

जनसमस्याएं सुनी -राजस्व राज्यमंत्री

जयपुुर- राजस्व, उपनिवेशन, पुनर्वास एवं देवस्थान राज्यमंत्री श्री अमराराम चौधरी ने शनिवार को जैसलमेर में जनसुनवाई की एवं लोगों की धैर्य के साथ समस्याएं सुनी। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को पत्र प्रेषित करके निर्देश दिए कि वे परिवादियों की समस्याओं का निस्तारण करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी परिवादी समस्या लेकर आता है उसको शांति से सुनें एवं जो समस्या विभाग स्तर से निराकरण हो सकती है उसको निराकरण करें।

श्री अमराराम ने जैसलमेर कलेक्टे्रट सभागार में जनसुनवाई के दौरान जैसलमेर विधायक श्री छोटूसिंह भाटी, नगरपरिषद सभापति श्रीमती कविता खत्री, जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं परिवादी उपस्थित थे।

राजस्व राज्यमंत्री ने रविवार को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी एवं कहा कि जिला मुख्यालय से लेकर उपखंड व ग्राम पंचायत मुख्यालय तक योग दिवस का भव्य कार्यक्रम आयोजित करें एवं आमजन अधिक से अधिक संख्या में अपनी सहभागिता दर्ज करावें एवं स्वस्थ शरीर के लिए योगाभ्यास करें। उन्होंने जिला कलक्टर से योग दिवस के संबंध में अब तक की गई तैयारियों की भी विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने प्रभारी मंत्री को विश्वास दिलाया कि जनसुनवाई के दौरान जो भी प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए हंै उन्हें राजस्थान संपर्क पोर्टल में दर्ज करके संबंधित विभाग को भेजे जाएंगे एवं इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग की जाएगी।

सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लोगों को लाभ पहुंचावें

श्री अमराराम ने जैसलमेर जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित एक बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लोगों को पूरा लाभ पहुंचावें। उन्होंने विशेष रूप से पेयजल एवं जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गर्मी में आमजन को पीने का पानी एवं विद्युत की सुविधा आवश्यक रूप से उपलब्ध करावें। उन्होंने जलदाय विभाग द्वारा 30 नलकूप जिला कलक्टर के निर्देशों पर चालू करके पेयजल आपूर्ति करने पर उन्हें बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को पीने का पानी समय पर मिलें, इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएं।

योग दिवस प्रदर्शनी का उद्घाटन

राजस्व राज्य मंत्री ने शनिवार को जिला प्रशासन, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, आयुर्वेद एवं नेहरू युवा केन्द्र व खेल प्रशिक्षण केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में विश्व योग दिवस के उपलक्ष में लगाई गई प्रदर्शनी का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया। उन्होंने प्रदर्शनी में योग की विभिन्न मुद्राओं जैसे वकासन, चक्रासन, हलासन, प्रवर्तासन, अनलोम-विलोम, मौलिक क्रिया इत्यादि स्थिति से दर्शाए गए रंगीन पोस्टरों का बारीकी से अवलोकन किया एवं कहा कि इस प्रकार की प्रदर्शनी से लोगों को योग करने की सीख एवं संदेश मिलता है। उन्होंने जिला प्रशासन के इस प्रयास की भी सराहना की एवं प्रदर्शनी में योग से संबंधित लगे सभी रंगीन छायाचित्रों का अवलोकन किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply