• October 8, 2017

‘जनसंवाद‘—हर मोहल्ले और कॉलोनी में 24 घण्टे में एक बार पीने का पानी आपूर्ति प्रबंध जारी

‘जनसंवाद‘—हर मोहल्ले और कॉलोनी में 24 घण्टे में एक बार पीने का पानी आपूर्ति प्रबंध जारी

जयपुर————— मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि अजमेर शहर के हर मोहल्ले और कॉलोनी में 24 घण्टे में एक बार पीने का पानी सप्लाई हो, इसके लिए राज्य सरकार काम कर रही है। एक साल बाद पानी की कोई समस्या नहीं रहेगी। इसके लिए 79 करोड़ रूपये व्यय किए जाएंगे।

??
मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे, स्थानीय विधायक एवं शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी एवं देवस्थान राज्य मंत्री श्री राजकुमार रिणवा

अजमेर शहर के लोगों की बरसों पुरानी मांग पूरी होगी। श्रीमती राजे ने शहर में कई स्थानों पर सड़क डामरीकरण, सीसी रोड, नाली निर्माण और दूसरे जरूरी विकास कार्यों के लिए 5 करोड़ रूपये की घोषणा भी की।

श्रीमती राजे शनिवार को अजमेर उत्तर क्षेत्र में ‘मुख्यमंत्री जनसंवाद‘ के तहत सर्वसमाज के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रही थीं। पूरे दिन श्रीमती राजे ने अजमेर उत्तर क्षेत्र के विभिन्न समाजों के लोगों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनीं तथा उनसे सुझाव लिए।

जीएसटी परिषद तक आवाज पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार

कार्यक्रम में आए वैश्य समाज के लोगों ने जीएसटी परिषद द्वारा व्यापारियों एवं उद्यमियों के हित में की गई घोषणाओं के लिए प्रदेश की मुखिया होने के नाते निभाई गई भूमिका के लिए मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे का आभार व्यक्त किया। व्यापारियों ने कहा कि उनकी मांगों एवं उनकी आवाज को श्रीमती राजे ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय वित्त मंत्रालय और जीएसटी काउंसिल तक पहुंचाया, जिसका फायदा उन्हें मिला है। इससे उनका कारोबार बढ़ेगा और कर प्रणाली का भी सरलीकरण होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर प्रदेशवासी को, चाहे वह किसी भी जाति और धर्म को मानने वाला हो, मैंने अपने परिवार का हिस्सा माना है। मुखिया होने के नाते परिवार के सभी सदस्यों की तकलीफें जानने और उनको दूर करने के लिए उनसे सीधा संपर्क जरूरी है।

सड़क की खुदाई होने के बाद तुरंत मरम्मत हो

कुछ लोगों ने जब सड़क खुदने के बाद समय पर मरम्मत नहीं होने की समस्या उठाई तो मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क के बीचों-बीच पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई ना हो, इस बात का ध्यान रखा जाए और खुदाई होने के साथ ही काम पूरा होते ही सड़क की मरम्मत भी की जाए।

श्रीमती राजे ने कहा कि अजमेर शहर को स्वच्छ बनाये रखने में हर व्यक्ति अपना योगदान दे। उन्होंने खाली पड़े भूखण्ड़ों पर गंदगी नहीं फैलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जयपुर शहर में जिस प्लॉट पर गंदगी पड़ी मिलती है उसके मालिक पर जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है। जिसे जरूरत पड़ी तो अजमेर शहर में भी लागू किया जाएगा ताकि शहर स्वच्छ और सुन्दर बन सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले किशनगढ़, फिर पुष्कर और अब अजमेर में सर्वसमाज के लोगों से रूबरू होने से उन्हें उस विधानसभा क्षेत्र में जमीनी हकीकत का पता चला और जहां तक संभव हो समस्याओं के शीघ्र निराकरण के प्रयास किए गए। इसका फायदा भी लोगों को मिला है। विभिन्न समाजों के लोगों ने भी पिछले साढ़े तीन साल में अजमेर शहर में हुए विकास कार्यों और इसके बदले स्वरूप के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

लोगों ने कहा कि पहली बार उन्हें किसी मुख्यमंत्री को व्यक्तिशः अपनी छोटी से छोटी समस्याएं और सुझाव बताने और उनसे सीधा संवाद करने का मौका मिला है। सर्वसमाज के लोगों ने इस पहल के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक एवं शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी एवं देवस्थान राज्य मंत्री श्री राजकुमार रिणवा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply