जनदर्शन में 2 दिव्यांगों को बैसाखी और छड़ी :- कलेक्टर श्री राजेश सिंह राणा

जनदर्शन में 2 दिव्यांगों को बैसाखी और छड़ी :- कलेक्टर श्री राजेश सिंह राणा

बालोद—————-  (चंद्राकर-) ——–छ०ग्ढ /  ———————–  कलेक्टर श्री राजेश सिंह राणा ने साप्ताहिक कार्यक्रम जनदर्शन में  जिले के विभिन्न अंचलों से पहुॅचे 223 आमजनों की मॉगों तथा समस्याओं को एक-एक कर सहानुभूतिपूर्वक सुनी। उन्होंने कई आवेदकों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया और शेष आवेदनों का शीघ्र ही नियमानुसार निराकरण के निर्देश मौके पर उपस्थित संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने जिले के दूरदराज ग्रामों से पहुॅचे दिव्यांगजनों के बीच पहुॅचकर भी उनकी समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना तथा उनकी समस्याओं का प्राथमिकता से त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने जनदर्शन में पहुॅचे दो दिव्यांगों को बैसाखी और छड़ी प्रदान कर लाभान्वित किया।

जनदर्शन कार्यक्रम में ग्राम पंचायत फरदफोड़ के सरपंच एवं ग्रामीणो ने फसल बीमा की राशि दिलाने, ग्राम पंचायत नर्रा के सरपंच ने बॉध निर्माण एवं नाली निर्माण की स्वीकृति दिलाने, ग्राम पंचायत धोबनपुरी के सरपंच ने अतिक्रमण हटाने, ग्राम पंचायत धनगॉव के सरपंच ने फसल बीमा की राशि दिलाने,ग्राम पंचायत अकलवारा के सरपंच ने पक्की नाली निर्माण कराने, ग्राम पंचायत सोरली के सरपंच ने फसल बीमा की राशि दिलाने, ग्राम कसौंदा के चन्द्रशेखर ने बंदोबस्त त्रुटि सुधार कराने, ग्राम भोयनापार के वासुदेव ने छात्रवृति दिलाने, ग्राम खैरा के ताम्रध्वज ने पम्प लाइन सुधार कराने, ग्राम लिमोरा की कु.राधिका ने विकलांगता प्रमाण पत्र बनाने, ग्राम कुसुमकसा की केशवरी बाई ने आवास दिलाने, ग्राम अरौद के रामसेवक ने जमीन वापस दिलाने, गुरूर के चेेतनराव ने क्षतिपूर्ति राशि दिलाने, ग्राम भूलनडबरी की देवकुमारी ने गरीबी रेखा सूची में नाम जोड़ने, ग्राम निपानी की शकुन बाई ने निराश्रित पेंशन दिलाने, ग्राम बेलोदी के अश्वनी कुमार ने बंदोबस्त त्रुटि सुधार कराने, ग्राम कुॅआगोंदी के दिनेश कुमार ने जाति प्रमाण पत्र पद्रान करने, ग्राम गुरेदा के गोविंद राम ने आबादी जमीन दिलाने, ग्राम मटिया(अ) की मीना बाई ने विधवा पेंशन दिलाने, ग्राम गोड़मर्रा के लक्ष्मण सिंह ने राहत राशि दिलाने, ग्राम राहुद के पूरनलाल ने क्षतिपूर्ति राशि दिलाने और दल्लीराजहरा की कमलेश्वरी ने गरीबी रेखा सूची में नाम जोड़ने संबंधित आवेदन कलेक्टर को सौंपे।

इसी प्रकार अन्य आवेदकों ने भी अपनी मॉगों तथा समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर श्री राणा को सौंपे। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री डी.एस.सोरी, एस.डी.एम. बालोद श्री आलोक पाण्डेय, एस.डी.एम. डौण्डीलोहारा श्री एस.के.गुप्ता, एस.डी.एम. गुण्डरदेही श्री पी.एल.यादव, डिप्टी कलेक्टर श्री जी.एस.नाग, श्री आशुतोष चतुर्वेदी और श्री ज्ञानेन्द्र सिंह ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply