• September 11, 2015

छात्रा के अपहरण का आरोपी शिक्षक गिरफ्तार : – कालूराम रावत, पुलिस अधीक्षक

छात्रा के अपहरण का आरोपी शिक्षक गिरफ्तार : – कालूराम रावत, पुलिस अधीक्षक

1दिनांक 02.09.2015 को प्रतापगढ़ में स्थित एक निजी विधालय में 10 वीं कक्षा में अध्ययनरत नाबालिग छात्रा को बहला फुसलाकर अपहरण करके ले जाने वाले इसी निजी विधालय के आरोपी शिक्षक पंकज डेविड पुत्र डेविडसन उम्र 49 वर्ष निवासी, रतलाम की तलाश हेतु प्रतापगढ़ पुलिस के पांच दल निरन्तर मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र में सक्रिय थे। रतलाम, उज्जैन, इन्दौर, सिहोर, जिले तथा महाराष्ट्र पुलिस अपराध शाखा से भी वरिष्ठ स्तर पर पुलिस का सम्पर्क बना हुआ था।
दिनांक 02.09.2015 से आरोपी शिक्षक नाबालिग छात्रा को लेकर रतलाम, मुम्बई, बीनागंज, विदिशा, भोपाल, तथा सिहोर में स्वयं को छुपाते हुए फरार हो रहा था। दिनांक 09.09.2015 को रात्रि को सिहोर रेलवे स्टेशन पर उक्त आरोपी शिक्षक के दिखाई देने पर पुलिस टीम और सक्रिय हुई तथा मध्यप्रदेश के सिहोर, उज्जैन रतलाम जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से निरंतर सम्पर्क बनाया हुआ था व सहयोग लिया जा रहा था। पुलिस की तेज गतिविधियों के कारण आरोपी शिक्षक सिहोर से निजी बसों में अपने आप को छुपता छुपाता हुआ षुजालपुर रेल्वे स्टेशन पर आया और छात्रा सहित रेल में सवार हुआ। पुलिस ने सभी रेल्वे स्टेशन पर निगरानी रखी तथा होटल, शैक्षणिक संस्थानों, बस स्टेण्ड व रेल्वे स्टेशनों पर तलाशियां की। दिनांक 10.09.2015 को उज्जैन से रतलाम  रात्रि 8ः30 पीएम पर पहुंचा व रेल्वे स्टेशन पर पुलिस की भनक लगने पर सिग्नल एरिया के पास से होकर भागने का प्रयास किया कि रेल्वे स्टेशन के पास ही कहीं रतलाम शहर की चिता फोर्स व प्रतापगढ़ पुलिस की टीम नें इनको पकड़ लिया व देर रात्रि को आरोपी शिक्षक पंकज डेविडसन व छात्रा को लेकर प्रतापगढ़ पहुंचे।
प्राथमिक जांच करने पर पता चला हैं कि आरोपी शिक्षक पंकज डेविडसन छात्रा को बहला फुुसलाकर अपहरण कर मुम्बई में फिल्म इण्डस्ट्री में रोल दिलाने का प्रलोभन भी दिया इस दौरान आरोपी शिक्षक ने छात्रा का यौन शोषण भी किया।
प्राथमिक पूछताछ के उपरान्त आरोपी को प्रकरण संख्या धारा 376, 363, 366 भादस व 3/4 पाॅक्सो एक्ट के अन्तर्गत गिरफ्तार किया व आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही हैं।
पूछताछ पर आरोपी शिक्षक ने बताया कि वह मूलतः झाबुआ जिले का हैं तथा किसी अनाथालय से इसके माता-पिता ने इसे गोद लिया हैं तथा इसके गोद लिये जाने के बाद माता-पिता की मृत्यू हो चूकी हैं। आरोपी विक्रम विश्वविधालय उज्जैन से अंग्रेजी विषय से एम.ए की डिग्रीधारी हैं।
किस आधार व किसकी अनुश्ंासा पर आरोपी को स्थानीय निजी विधालय में शिक्षक के रूप में नौकरी पर रखा हैं, इस बाबत् अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा हैं।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply