• September 15, 2021

छह साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या

छह साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या

हैदराबाद (टीएनएम)—- सैदाबाद थाना क्षेत्र में छह साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या की घटना गुरुवार, 9 सितंबर को दर्ज की गई थी। पिछले पांच दिनों से पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए आगंतुक लगातार आ रहे हैं।

टीएनएम ने सैदाबाद में झुग्गी बस्ती का दौरा किया, तो कई स्थानीय नेता, युवा और छात्र नेता, अधिकार संगठनों और गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि उस भीड़ का हिस्सा थे जो परिवार से मिलने आई थी। घर से कुछ ही दूर एक तंबू की छांव में रोते-बिलखते माता-पिता व परिजन बैठ गए। नन्ही बच्ची की मां एक रिश्तेदार के कंधे पर आराम कर रही थी, उसके चेहरे पर दुख और थकान लिखा हुआ था। लड़की के पिता, अपनी पत्नी के पास बैठे थे, अपनी हथेली से अपना चेहरा ढके हुए थे और उन्होंने एक मौन चुप्पी साध रखी थी।

मीडिया को बार-बार दु:खद कहानी सुनाने के बावजूद, जब भी माँ उस पहुँची जहाँ उसने बताया कि उसकी बेटी का क्षत-विक्षत शव कैसे मिला, तो वह बेसुध हो गई। एक स्थानीय चैनल से बात करते हुए, पिता ने कहा, “पांच दिन हो गए हैं, और हम यह भी नहीं जानते कि आदमी को पुलिस ने पकड़ा है या नहीं। हमें जांच में किसी भी अपडेट के बारे में सूचित नहीं किया जा रहा है। हमें उम्मीद है कि न्याय होगा।”

टीएनएम से बात करते हुए, पीड़िता की एक मौसी ने बताया कि वास्तव में गुरुवार, 9 सितंबर को क्या हुआ था। जब माँ खाना बना रही थी, छोटी लड़की ने कहा कि वह अपने घर से थोड़ी दूरी पर कोने के आसपास स्थित अपनी मौसी के घर जाएगी। वह खुशी-खुशी मौसी से मिलने गई और बाद में काफी देर तक नहीं लौटने पर परिजन लड़की की तलाश में निकल पड़े। उन्हें बताया गया कि वह मौसी के घर गई थी लेकिन वह बहुत पहले चली गई थी। “हमने हर जगह खोजा लेकिन वह नहीं मिली।

गणेश उत्सव की ड्यूटी के तहत कुछ पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। जब हमने उन्हें सूचित किया, तो उन्होंने कहा कि वह शायद पास के किसी गणेश पंडाल में गई होगी। जल्द ही, पूरी झुग्गी बस्ती ने उसकी तलाश शुरू कर दी और वह कहीं नहीं मिली। उन्होंने जहां भी उपलब्ध हो वहां सीसीटीवी फुटेज की जांच की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला।

चाची ने कहा – इधर-उधर तलाश करने पर भी परिवार को अपने पड़ोसी पर शक हुआ। “वह हमेशा अलग रहता था और जब वह घर पर होता, तो अपने घर में बंद रहता। वह आदमी पूरी शाम नहीं दिख रहा था और तभी हमें शक हुआ। झुग्गी-झोपड़ी में चर्चा थी कि वह अक्सर रोजी-रोटी के लिए चोरी करता था। जब वह लापता हुई तो हमारी बेटी ने सोने की बालियां पहन रखी थीं और हमें आश्चर्य हुआ कि क्या वह उसे बालियां चुराने के लिए ले गया था। उस समय भी, हमने नहीं सोचा था कि वह उसके साथ ऐसा करेगा, ”।

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त ने आरोपी की पहचान पल्लकोंडा राजू के रूप में की, जिसकी उम्र लगभग 30 वर्ष है, और किसी भी जानकारी या सुराग के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की, जिससे उसे पकड़ने में मदद मिलेगी।

परिवार के अनुसार, दोपहर में, आदमी ने लड़की की मां, जो कि उसका निकटतम पड़ोसी था, को बताया कि वह अपने पैतृक गांव जा रहा है और वह अपने साथ घर की चाबी ले जा रहा है। उस समय बच्ची घर पर थी और मां को उस आदमी की मंशा पर शक नहीं हुआ।

शाम को, जब परिवार ने जोर देकर कहा कि वे उसके घर का ताला तोड़ दें, तो पुलिस ने उन्हें यह कहते हुए रोक दिया कि उन्हें बिना किसी सबूत के किसी के घर में घुसने का कोई अधिकार नहीं है। करीब दो घंटे बाद जब बच्ची का कोई सुराग नहीं लगा तो कॉलोनी के लोगों ने पुलिस से मारपीट की और घर का दरवाजा तोड़ दिया। “जब हमने अंदर देखा, तो हमने पाया कि एक पतला गद्दा लुढ़का हुआ है और कोने में रखा गया है। लुढ़के गद्दे को ढकने के लिए एक बैनर का इस्तेमाल किया गया था। हमने खून देखा और जब हमने उसे खोला, तो हमें लड़की का शव मिला, ”एक अन्य रिश्तेदार ने याद किया।

“कई घंटे बाद, लगभग 3 बजे, पुलिस आई और बच्ची का शव ले गई। फिर हमें शुक्रवार, 10 सितंबर की शाम को ही शव सौंप दिया गया। अंतिम संस्कार तब परिवार द्वारा किया गया था, ”पीड़ित की एक अन्य चाची ने खुलासा किया।

घटना की सूचना के पांच दिन बाद भी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है क्योंकि वह फरार है।

सूत्रों के अनुसार, आरोपी के पास फोन नहीं है और इसने उसे ट्रेस करना एक कठिन काम बना दिया है।

पुलिस बस स्टैंड से सीसीटीवी फुटेज खंगालने में सफल रही है, जहां से उसने बस ली थी। एक सूत्र ने खुलासा किया कि वह शख्स लगातार एक के बाद एक बसें ले रहा था और इससे पुलिस के लिए उसे ट्रेस करना काफी मुश्किल हो रहा है। उसे पकड़ने के लिए कई स्पेशल टीमें बनाई गई हैं।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply