छत्तीसगढ़ इनोवेशन एवं उद्यमिता विकास नीति जारी : – प्रधानमंत्री कार्यालय

छत्तीसगढ़ इनोवेशन एवं उद्यमिता विकास नीति जारी  : – प्रधानमंत्री कार्यालय
पेसूका ——————- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले घरों की परियोजनाओं की एक शिलान्यास पटिट्का का अनावरण किया। छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री ने इलेक्ट्रॉनिक विर्निर्माण क्लस्टर की भी आधारशिला रखी और छत्तीसगढ़ की नवाचार (इनोवेशन) एवं उद्यमिता विकास नीति जारी की। 

इस अवसर पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना से उन लोगों को लाभ मिलेगा, जो अपने लिए घर का बंदोबस्त नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि यह योजना इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण से कहीं अधिक है, यह गरीबों के सपनों को पूरा करने में उनकी मदद करने का एक तरीका है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस योजना से कई आर्थिक गतिविधियां भी उत्पन्न होंगी। उन्होंने सभी राज्यों के सार्वजनिक निकायों से इस योजना के क्रियान्वयन में आगे बढ़कर काम करने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह 2022 तक सभी को घर के सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम है।

प्रधानमंत्री ने नवाचार एवं उद्यमिता नीति को जारी करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को बधाई देते हुए कहा कि विगत 50 वर्षों में जिन देशों ने नवाचार (इनोवेशन) पर जोर दिया उन्हें इसका लाभ मिला। उन्होंने आर्थिक प्रगति की। प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई कौशल विकास और मुद्रा योजना जैसी पहलों की रूपरेखा भी प्रस्तुत की।

इससे पहले, प्रधानमंत्री ने सत्य साईं बाबा की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने श्री सत्य साईं सौभाग्यम- मानव विकास केंद्र की उद्घाटन पट्टिका का अनावरण किया और बाल स्वास्थ्य के लिए श्री सत्य साईं संजीवनी केंद्र का लोकार्पण भी किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply