• April 16, 2019

चुनाव संबंधी वीडियो कांफ्रेंस—मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन

चुनाव संबंधी  वीडियो कांफ्रेंस—मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन

झज्जर——-जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून ने कहा कि लोकसभा आमचुनाव के लिए 12 मई को होने वाले मतदान में जिला में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत गतिविधियां तेज की जाएंगी।

भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत रंगोली, सार्वजनिक स्थलों पर जागरुकता के बोर्ड, सेल्फी प्वाइंट व अन्य कार्य होने चाहिए। उन्होंने यह निर्देश झज्जर जिला की चार विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में आयोजित बैठक के दौरान निर्देश देते हुए कही।

इससे पहले हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए लोकसभा आमचुनाव को लेकर जिला में चल रही तैयारियों की समीक्षा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

श्री संजय जून के कहा कि मतदाता जागरुकता के लिए चलाए जाने वाले कार्यक्रम के तहत जिला के भीतर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल प्लाजा पर भी 12 मई को होने वाले मतदान के बारे में जागरुकता बोर्ड लगाए जाए।

स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरुकता से जुड़े कार्यों में अधिक से अधिक जनभागीदारी कराई जाए। उन्होंने बैठक के दौरान निर्वाचन से संबंधित कार्यों की समीक्षा भी की। साथ ही जिला की अधिकारिक वेबसाइट पर भी मतदाता जागरुकता का संदेश डिस्पले करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि मतदान के दिन यह भी सुनिश्चित किया जाए कि मतदान केंद्र पर पीने का पानी, शौचालय, कतार की व्यवस्था बरामदे में की जाए आदि इंतजाम होने चाहिए। उन्होंने कहा कि महिला मतदाताओं को प्राथमिकता के आधार पर मत डालने दिया जाएगा।

Related post

रिन्यूबल एनेर्जी में ट्रांज़िशन को न्‍यायसंगत बनाना जरूरी

रिन्यूबल एनेर्जी में ट्रांज़िशन को न्‍यायसंगत बनाना जरूरी

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ——– पूरी दुनिया में जलवायु परिवर्तन के विनाशकारी दुष्परिणामों के मद्देनजर भारत में…
हिन्द महासागर का बढ़ता तापमान करेगा पृथ्वी को परेशान 

हिन्द महासागर का बढ़ता तापमान करेगा पृथ्वी को परेशान 

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ————  एक नए अध्ययन ने हिंद महासागर के भविष्य के बारे में चौंकाने…
इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए भारत बना सबसे बड़ा बाजार

इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए भारत बना सबसे बड़ा बाजार

लखनऊ (निशांत सक्सेना)    —–एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (आईईए) के नवीनतम ग्लोबल इलेक्ट्रिक…

Leave a Reply