चुनावी आमसभा — शांति के टापू पर गुंडागर्दी –आरोप -प्रत्यारोप

चुनावी आमसभा — शांति के टापू पर गुंडागर्दी –आरोप -प्रत्यारोप

बैतूल (रामकिशोर पंवार)— जिस परिवार ने कभी चींटी नहीं मारी आज उसी परिवार पर 15 साल से प्रदेश की सत्ता में रहने वाले भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं पूर्व सासंद तथा वर्तमान विधायक के द्वारा लगाए गए आरोपो से बैतूल जिले की राजनीति गर्मा गई है।

बैतूल जिले की राजनीति में सबसे ताकतवर एवं एक चार की गार्ड को लेकर पूरे पांच साल तक अपनी मनमर्जी से जिला चलाने वाले भाजपा के विधायक हेमंत खण्डेलवाल अपने आरोपो को लेकर चौक चौराहो पर चटखारे का केन्द्र बन गए है।

बैतूल की एक चुनावी आमसभा में अपने राष्ट्रीय अमीत शाह एवं प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की मौजूदगी में सार्वजनिक मंच से यह कह डाला कि कांग्रेस प्रत्याशी धन बल एवं बाहुबल के दम पर गुंडागर्दी पर उतारू हो गए है।

15 साल तक तथाकथित शांति के टापू रहे बैतूल जिले में हम अशांति पैदा नहीं करने देगें।

बैतूल विधायक की इस तरह की धमकी भरी बयानबाजी के बाद कांग्रेस की ओर से ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष तरूाण कालभोर ने भाजपा पर ही पलटवार करके भाजपा पर गुण्डागर्दी करने आरोप लगाया है।

आरोप -प्रत्यारोप के बीच जहां एक ओर कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञिप्त में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष तरूण कालभोर ने अपने बयान में कहा कि 15 साल से सत्ता का सुख भोग रहे भाजपाई सत्ता के नशे में इतने चूर हो गये कि अब खुलेआम गुंडागर्दी करने लगे है। उनहे कानून का भी भय नही है।

उक्त आशय के विचार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तरूण कालभोर ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि एक तरफ भाजपा पानी- पानी कर रही है और उपलब्धी में डेम गिना रही है। वही दूसरी तरफ बैतूल शहर के वासी एक-एक बूंद पानी के लिए तरस रहे है।

श्री कालभोर ने कहा कि रविवार को आर्यपुरा वार्ड में जब भाजपा के प्रत्याशी हेमंत खंडेलवाल का जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू होना था उसी दौरान एक युवक ने टैंकर से पानी सप्लाई के मामले में पक्षपात करने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपाई पार्षद सिर्फ पानी उन्ही को देते है जो उनके चहेते है वार्ड में दूसरे लोगो को टैंकर का पानी नही मिलता है।

युवक ने यह बात चौराहे पर की जो सत्ता में मदहोश भाजपा के नेताओं को नागवार गुजरी और उसे चौराहे पर ही भाजपा के पार्षद और उनके भाई ने पीटना शुरू कर दिया। जैसे-तैसे यहां मामला शांत हुआ तो इन भाजपा नेताओं को तसल्ली नही हुई और आधी रात को बीस-पच्चीस असमाजिक तत्वों को लेकर और युवक के घर जाकर हंगामा किया। श्री कालभोर ने बताया कि पीडि़त युवक का परिवार और वार्ड के अन्य लोग इस गुंडागर्दी से डरे सहमे हुये है।

श्री कालभोर का आरोप है कि बैतूल में कानून का भय नही बल्कि सत्ता के नशे में चूर भाजपाईयों की गुंडागर्दी चरम पर है जिसके कारण लगातार अपराध बढ़ते जा रहे है। 15 साल पहले जिस बैतूल को शांति का टापू कहा जाता था अब भाजपा की सरकार के दौरान बैतूल की पहचान अपराध के आकड़ों में सुर्खियों में है।

श्री कालभोर में दो दिन पहले घटी घटना की निन्दा करते हुये कहा यह गुंडागर्दी अब ज्यादा दिन नही चलेगी क्योंकि वक्त बदलाव का है। वही दुसरी ओर भाजपा विधायक हेमंत खण्डेलवाल का कहना है कि कांग्रेस प्रत्याशी धन बल और गुंडो के जरिये भाजपा को दबाना चाहते हैं, कांग्रेस प्रत्याशी अपने बाहुबल से अशांति फैला कर हमें दबाना चाहते है।

भाजपा के कार्यकर्ता धनबल और बाहुबल से न दबे बल्कि इसका मुंहतोड़ जवाब दे। प्रदेश में स्वंय की 15 सालो से सरकार रहने के बाद भी पूर्व विधायक के पुत्र निलय डागा का नाम न लेकर उस पर इस तरह के गंभीर आरोप लगाने वाले भाजपा विधायक ने ऐसा एक भी प्रमाण नहीं बताया जो कि कांग्रेस के प्रत्याशी के धनबल एवं बाहुबल को प्रदर्शित करता हो।

भाजपा विधायक का भाजपा की आम सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमीत शाह की मौजूदगी में हताशा सें भरा भाषण सुनने के बाद भाजपाई चौतरफा दंग है कि आखिर हो क्या रहा है। लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में अपने पूरे पांच साल के लगभग पूरा कर चुके कार्यकाल में अपनी एक चार की गार्ड (चार विधायक जिसमें महेन्द्र सिंह चौहान, मंगल सिंह धुर्वे, चैतराम मानेकर, चन्द्रशेखर देशमुख) को साथ लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश सरकार तक को अपनी मांगो पर झुका देने वाले हेमंत स्व. विजय कुमार खण्डेलवाल का बैतूल में आयोजित आम सभा में सम्बोधन जिले के कार्यकत्र्ता के मनोबल को तोडऩे का काम कर गया।

अब कार्यकत्र्ताओं के मन भी डर समा गया कि कांग्रेस का प्रत्याशी धन बल एवं बाहुबल में हेमंत खण्डेलवाल पर भारी पड़ गया है। प्रदेश भाजपा कोषाध्यक्ष हेमंत खण्डेलवाल ने भाजपाईयों से आव्हान किया कि वे धनबल और बाहुबल का मुंहतोड़ जवाब दें। बैतूल में कांग्रेस प्रत्याशी धन-बल और बाहुबल का प्रयोग करबैतूल शांति का टापू है।

हम किसी भी सूरत में बैतूल की शांति भंग नहीं होने देंगे। इशारो ही इशारो में श्री खण्डेलवाल ने यह तक कह दिया कि 15 साल पहले जिन्हें जिले से बाहर कर दिया था वे फिर बैतूल में आकर पैर पसारने लगे है। हमें उनके दबाव में नहीं आना है।

कांग्रेस प्रत्याशी निलय डागा को मिल रहे जन समर्थन के बाद तथा उनके परिवार के सभी महिला – पुरूष सदस्यो के कूद जाने के बाद चौतरफा चक्रव्यूह में घिर चुके हेमंत खण्डेलवाल को कांग्रेस की ओर से याद दिलाया गया कि जैन धम के अनुयायी डागा परिवार के किसी भी सदस्य के खिलाफ बैतूल जिले के किसी भी थाने में गुण्डागर्दी जैसे सामाजिक अपराधिक प्रकरण दर्ज तक नहीं हुए है।

साल में एक बार पूरा परिवार साल भर में हुई जाने एवं अजाने में हुई भूलो के लिए क्षमा पर्व पर क्षमा याचना करता चला आ रहा है , वह परिवार कैसे बाहुबलि हो गया !

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply