• September 19, 2016

चाँदपुर के ग्रामीणों की माँग पर घर-घर पानी पहुँचाने के निर्देश

चाँदपुर के ग्रामीणों की माँग पर घर-घर पानी पहुँचाने के निर्देश

महेश दुबे————-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उमरिया जिले के चाँदपुर के ग्रामीणों की माँग पर घर-घर पानी पहुँचाने के निर्देश दिये। श्री चौहान शनिवार को जनदर्शन के जरिये उमरिया जिले के ग्रामों का भ्रमण कर रहे थे। इस मौके पर श्रम मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे और अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री श्री ज्ञान सिंह उनके साथ थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उमरिया जिले के ग्राम पंचायत चाँदपुर, कौड़िया, मड़वा, मझगवां, चंदिया, पाली, भरौला और लोढ़ा में जनदर्शन के लिये पहुँचकर लोगों से रू-ब-रू होकर चर्चा की और उनकी समस्याओं का निराकरण करवाया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनता ही मेरी जिन्दगी है, जनता के दुख दूर करना ही मेरा दायित्व है। जनता की पूजा से बड़ी कोई पूजा नहीं हो सकती। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता के दुख-दर्दों को दूर करना ही मेरे लिए सर्वोपरि है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम पंचायत चाँदपुर में वर्षों से काबिज 151 लोगों को भूमि के पटटे आवंटित किए गए हैं। सरकार पटटाधारियों को मकान बनाने के लिए एक लाख 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया करवायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में आगामी दो वर्ष में ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब और कमजोर तबके के लोगों के लिये 8 लाख आवास का निर्माण किया जाएगा। शहरी क्षेत्रों में 5 लाख लोगों को मकान बनाने के लिए आर्थिक सुविधाएँ मुहैया करवायी जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चाँदपुर में रपटा निर्माण एवं सी. सी. रोड निर्माण की घोषणा की। ग्राम पंचायत कौड़िया के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्राम पंचायत मड़वा में 130 लोग को भू-अधिकार पत्र का वितरण किया गया है। वही ग्राम पंचायत कौड़िया में 480 लोगों को भू-अधिकार पटटे का वितरण किया गया है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply