• January 7, 2018

गौ उपचार केंद्र — गौ सेवा के प्रति अपना धर्म निभाना चाहिए

गौ उपचार केंद्र — गौ सेवा के प्रति अपना धर्म निभाना चाहिए

बहादुरगढ़ (पार्टी सूत्र)——-विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि गाय की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। सभी देवी देवताओं का वास गौ माता में होता है। ऐसे में सामाजिक रूप से सभी को मिल जुल कर गौ सेवा के प्रति अपना धर्म निभाना चाहिए। विधायक कौशिक ने रविवार को गांव नूना माजरा स्थित गौ उपचार केंद्र में यज्ञ में पूर्णाहुति डाली और गौ सेवा करते हुए सार्थक संदेश दिया।
1
विधायक कौशिक ने गौ उपचार केंद्र में यज्ञ में आहुति डालते हुए कहा कि यज्ञ की सार्थकता वातावरण की शुद्धता के साथ है। उन्होंने गौ सेवा के साथ ही पर्यावरण संरक्षण के प्रति सभी को अपनी जिम्मेवारी निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को वातावरण शुद्धता के लिए तथा आत्मिक शांति के लिए यज्ञ में अवश्य भागीदार बनना चाहिए।

उन्होंने गौ उपचार केंद्र द्वारा गौ सेवा के प्रति निभाए जा रहे दायित्व की सराहना की। उन्होनें उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि अधिक से अधिक गौ दान करते हुए गौ सेवा करें ताकि गौधन संरक्षण बेहतर ढंग से हो। उन्होंने केंद्र संचालकों को हर संभव सहयोग दिया जाने का विश्वास दिलाया। उन्होंने कहा कि गौ संरक्षण गौ संर्वधन के रूप में सरकार की ओर से गौ सेवा कीते हुए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

विधायक नरेश कौशिक ने गांव बालौर के किसानों के पास पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने उपस्थित किसानों से कहा कि वे उन्हें पूरी तरह से सहयोग देने के लिए सजग हैं और चंडीगढ़ में इसी सप्ताह आला अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए समाधान करने की पहल की जाएगी।

उन्होंने कहा कि किसी भी रूप से किसानों के साथ अन्याय नहीं होगा और उन्हें योजनागत तरीके से लाभांवित करने की पूरी प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।

इस मौके पर कैप्टन राम सिंह दलाल, बलवान खत्री, महेश कुमार, महावीर दलाल, राजपाल शर्मा, कृष्ण चंद्र सहित अन्य गौ सेवक मौजूद रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply