• March 11, 2019

गौरक्षकों का अभियान सफल —51 गौवंश मुक्त

गौरक्षकों का अभियान सफल —51 गौवंश मुक्त

प्रतापगढ /रतलाम ——- राजस्थान से गौवंश का कंटेनर भरकर मध्यप्रदेश होते हुए धुलिया महाराष्ट्र कत्ल खाने ले जाने की सूचना राजस्थान के गौ रक्षको को मुखबीर द्वारा प्राप्त हुई जिस पर गौरक्षको ने अजमेर, टोंक, बुंदी, चित्तौडगढ प्रतापगढ नीमच मंदसौर एवं रतलाम जिले के गौरक्षको ने आपरेशन गौ रक्षा अभियान की कार्य योजना तैयार की ।

राजस्थान पुलिस को इस संबंध में अवगत कराया एवं कट्रोल रूम नीमच, कंट्रोल रूम मंदसोर, एवं कंट्रोल रूम रतलाम, को इस संबंध में अवगत कराया। टोंक जिला के कार्यकर्ता गौ तस्करो के उपर निगाह रखने के लिये टीमो का गठन किया। एवं बुंदी गौरक्षा प्रमुख नितेश गांधी, ने अपनी टीम का गठन किया एवं निम्बाहेडा के गौरक्षा ने अपनी टीम गठन किया एवं भारतीय जीव जन्तु कल्याण बोर्ड के एनिमल वेलफेयर बोर्ड के आफिसर प्रवीण मित्तल ने इस संबंध में अवगत कराया ।

मुखबीर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि गौवंश का कंटेनर मंध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में प्रवेश कर गया है इस पर पशु क्रुरता निवारण समिति के सचिव रमेशचन्द्र शर्मा ने इसकी सूचना मंदसौर कंट्रोल रूम को दी एवं रतलाम कंट्रोल रूम को भी नाका बंदी करने हेतु अवगत कराया एवं गौ पुत्र सेना के प्रदेश प्रभारी गोपाल सिंह सिसोदिया एंव जिला प्रभारी विनोद पाटीदार मनीष चावडा,को अपनी टीम का गठन कर रिंगणोद थाने को अवगत कराकर ढोढर टोल पहूंचे प्रातः करीब 7.30 पर दलोदा की तरफ से एक कंटेनर एच आर 55/ टी 1549 जिसमें चार पांच व्यक्ति बैठे थे मुखबीर द्वारा बताये हुलिये से उसे रूकवाने का प्रयास किया परन्तु कंटेनर जावरा की तरफ तेजगति से आगे बढ गया इस पर जावरा के गौरक्षको ने उसका पीछा किया तो अरनिया फण्टे के वंहा पिछे से एक पीकअप में चार पांच व्यक्ति बैठकर आये ओर उन्होने गौ रक्षको पर प्राण घातक हमला करने का प्रयास किया जिससे वह बाल बाल बचे एवं कंटेनर आगे रूकवाकर उसमें बैठे व्यक्ति पिकअप में बैठकर वापस मंदसौर की और रवाना हो गये जिस पर पशु कु्ररता निवारण समिति के सचिव रमेशचन्द्र शर्मा ने मंदसौर कंटा्रेल रूम को अवगत कराया एवं दलोदा चोकी प्रभारी ने नाका बंदी शुरू कराई तो पुलिस को देख गौ तस्कर भाग गये ।

दलोदा पुलिस ने पीकअप जप्त कर ली एवं जावरा के गौरक्षक कंटेनर के पास खडे थे कि पिछे से एक टाटा इण्डिगो कार में गौ तस्कर आये ओर उन्होने गौरक्षको को रिवाल्वर दिखाकर डराया धमकाया व कंटेनर को स्टार्ट कर वापस रतलाम की तरफ लेकर भाग गये जिस पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई व समिति के सचिव रमेशचन्द्र शर्मा ने पुलिस अधीक्षक रतलाम श्री गौरव तिवारी को घटनाक्रम के बारे में अवगत कराया जिस पर उन्होने सघन नाके बंदी जिले में करवाई व बिलपाक पुलिस ने व जावरा के गोरक्षको ने बिल पाक में इस कंटेनर को रूकवाया जंहा पर उन्होने दुसरी नंबर प्लेट बदल लीथी कंटेनर में बैठा ड्रायवर पुलिस को देखकर भाग गया पुलिस ने कंटेनर को खोल कर देखा तो गौ तस्करो ने दो पार्टेशन में 51 गाय के बछडोे को निर्दयता पूर्वक भर रखे थे।

जिस पर पुलिस ने मध्यप्रदेश गौवध प्रतिषेध अधिनियम के तहत गौ तस्करो के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर कंटेनर को जप्त कर जप्त शुदा 51 बछडो को बिरमावल गोशाला के सुपुर्द किया एवं गो तस्करो की सर गर्मी से तलाश की जा रही है । जप्त शुदा कंटेनर मे फर्जी नंबर प्लेट भी पुलिस को बरामद हुई है । जिसके लिये भी कार्यवाही की जा रही है पुलिस अधीक्षक ने गौ तस्करो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश प्रदान किये है एवं उन्होने गौ रक्षको को रिवाल्वर दिखाकर धमकाने के मामले े में भी पुलिस को अलग से कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किये है

राजस्थान व मध्यप्रदेश के गौ रक्षको ने रतलाम पुलिस अधीक्षक श्री गोरव तिवारी का गौरक्षको एवं नगर परिषद प्रतापगढ के पूर्व अध्यक्ष सुरेन्द्रकुमार बोरदिया सचिव रमेशचन्द्र शर्मा एनिमन वेलफेयर आफिसर प्रवीण मित्तल सदस्य सचिन पटवा आदि गौरक्षो ने आभार व्यक्त किया है।

रतलाम कंट्रोल रूम के आरक्षक करणसिंह का सराहनीय सहयोग रहा है । राजस्थान से इन दिनो दर्जनो ट्रक प्रतिदिन गौवश भरकर धुलिया महाराष्ट्र कत्ल खाने जा रहे है । दो दिन पूर्व ही इन्ही गौ रक्षको ने रिंगनोद थाने में गौवंश तस्करी का प्रकरण पंजिबद्ध कराया था जिसमें 45 गौवंश को मुक्त कराया था

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply