• September 13, 2016

गेहूँ में कचरा-मिट्टी मिलने पर एफआईआर

गेहूँ में कचरा-मिट्टी मिलने पर एफआईआर

महेश दुबे—————- भोपाल जिला के फंदा विकासखण्ड स्थित करतार वेयर-हाउस में रखे 4000 मीट्रिक टन गेहूँ में लगभग 183 बोरी में कचरा-मिट्टी मिला। एम.डी. वेयर-हाउसिंग श्री अरुण पाण्डे ने भंडार गृह में रखे गेहूँ का सोमवार की सुबह निरीक्षण किया। श्री पाण्डे ने गेहूँ में कचरा-मिट्टी मिलने पर आपराधिक प्रकरण दर्ज करवाने के निर्देश दिये।

वेयर-हाउस में भण्डारित गेहूँ सहकारी समितियों द्वारा खरीद कर नागरिक आपूर्ति निगम के माध्यम से वेयर-हाउस तक पहुँचाया गया। एम.डी. श्री पाण्डे ने बताया कि वर्तमान करतार वेयर-हाउस में रखे 4000 क्विंटल गेहूँ में लगभग 183 बोरी में कचरा-मिट्टी मिला है।

यह मात्रा कुल रखे गेहूँ के मान से बहुत कम है, परंतु यह दर्शाता है कि लापरवाही और गड़बड़ी की गयी है। इसकी जाँच कर जिस स्तर पर जो भी जिम्मेदार हो, उसे दण्डित किया जाये। नुकसान की वसूली भी संबंधित से की जा सके, इसको ध्यान में रखते हुए आपराधिक प्रकरण दर्ज करवाया जा रहा है।

एम.डी. श्री पाण्डे ने बताया कि मुख्यमंत्री और खाद्य मंत्री द्वारा पीडीएस से अच्छी गुणवत्ता के गेहूँ दिये जाने के निर्देश हैं। पीडीएस को दिये जाने वाले गेहूँ की जाँच कई स्तर पर की जाती है। वेयर-हाउस से शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर भेजे जाने वाले गेहूँ की प्रत्येक बोरी में परखी से सेम्पल लेकर जाँच-परख करने के बाद दिया जाता है। उन्होंने कहा कि वेयर-हाउस में भण्डारण की ऐसी व्यवस्था की जायेगी, जिससे भविष्य में कोई शिकायत नहीं मिले।

रीजनल मैनेजर श्री कुशवाह ने बताया कि थाना खजूरी सड़क में एफआईआर करवाने आवेदन दे दिया गया है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply